scorecardresearch
 

महाराष्ट्र: परली से BJP की पंकजा मुंडे हारीं, NCP के धनंजय मुंडे ने दी शिकस्त

महाराष्ट्र की परली विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रत्याशी और कैबिनेट मंत्री पंकजा मुंडे को हार का मुंह देखना पड़ा है, उन्हें अपने ही चचेरे भाई ने शिकस्त दी है.

बीजेपी नेता पंकजा मुंडे (फाइल फोटो- फेसबुक) बीजेपी नेता पंकजा मुंडे (फाइल फोटो- फेसबुक)

  • महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत
  • मंत्री पंकजा मुंडे को चुनाव में मिली शिकस्त

महाराष्ट्र की परली विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रत्याशी और कैबिनेट मंत्री पंकजा मुंडे को हार का मुंह देखना पड़ा है, उन्हें अपने ही चचेरे भाई ने शिकस्त दी है.पकंजा मुंडे को परली विधानसभा सीट पर 91413 वोट मिले, जबकि धनंजय मुंडे को 1 लाख 22 हजार 114 वोट हासिल हुए. 

महाराष्ट्र में चुनाव लड़ रहे परिवारों में सबसे हाई प्रोफाइल परिवारों में से एक मुंडे परिवार है. इस परिवार के दो सदस्य एक-दूसरे के आमने-सामने थे.

यह क्षेत्र दिवंगत केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे का गढ़ है. उनकी  बेटी और पंकजा मुंडे परली सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में हैं.

Haryana Result Live: बीजेपी को बढ़त, कांग्रेस दूसरे स्थान पर

पंकजा के सामने उनके चचेरे भाई विधान परिषद में विपक्ष के नेता एमएलसी धनंजय मुंडे हैं . वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के उम्मीदवार हैं. 2014 के चुनाव में पंकजा धनंजय को हरा चुकी हैं.

महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के नतीजे भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में रहे हैं. आखिरी नतीजों के मुताबिक बीजेपी को 105 सीटें मिली है, जबकि शिवसेना 56 सीटें जीत पाई है. राज्य में बहुमत का आंकड़ा महज 145 है.

Maharashtra Election Result Live Updates: महाराष्ट्र में बीजेपी 100 के पार, क्या अपने दम पर बनाएगी सरकार?

अगर आजतक के एग्जिट पोल की बात की जाए तो यहां बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के लिए अच्छी खबर है. आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एक्जिट पोल ने बीजेपी-शिवसेना की एक बार फिर सरकार बनने के संकेत दिए हैं.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना को बहुमत मिल गया है. जहां महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है, वहीं एनसीपी नेता शरद पवार के घर पर सन्नाटा पसरा है. मीडिया के लोगों के अलावा कोई भी एनसीपी कार्यकर्ता नहीं दिखाई दे रहा है.

Assembly Election Results LIVE: महाराष्ट्र के रुझानों में BJP को बढ़त, लेकिन हरियाणा में कांग्रेस से कड़ी टक्कर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें