scorecardresearch
 

बिहार: प्रेम प्रसंग में युवक की मौत से भड़की हिंसा, 5 की मौत

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में प्रेम प्रसंग का एक मामला इतना बढ़ गया कि पूरे गांव में हिंसा फैल गई. स्थानीय अखबारों में छपी खबरों के अनुसार, मुजफ्फरपुर के सरैया प्रखंड के अजीतपुर बहिलवारा गांव में उन्मादी भीड़ ने 40 घरों और दर्जनों वाहनों को आग लगा दी.

X

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में प्रेम प्रसंग का एक मामला इतना बढ़ गया कि पूरे गांव में हिंसा फैल गई. स्थानीय अखबारों में छपी खबरों के अनुसार, मुजफ्फरपुर के सरैया प्रखंड के अजीतपुर बहिलवारा गांव में उन्मादी भीड़ ने 40 घरों और दर्जनों वाहनों को आग लगा दी. हिंसा में कई लोगों को जिंदा जला दिया गया, जिसमें अब तक 3 की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 10 से 12 लोग मारपीट में घायल हुए हैं, जिनमें से दो की मौत हो चुकी है.

जानकारी के अनुसार पुलिस ने अब तक 14 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है. सरकार ने मरने वालों के परिजनों के लिए 5 लाख और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपए के मुआवजे की घोषणा की है.

पुलिस के अनुसार राजधानी पटना से करीब 55 किमी दूर बहिलवाला गांव में हुई यह हिंसा किसी पुरानी रंजिश को लेकर हुई है. एक अधिकारी ने बताया कि कुछ दिन पहले यहां पास के ही एक गांव में रहने वाला दलित युवक अल्पसंख्यक समुदाय की एक लड़की को लेकर फरार हो गया था. रविवार सुबह गांव के ही पास में युवक की लाश मिलने के बाद गुस्साए गांववालों ने लड़की के गांव पर हमला बोल दिया और झुग्ग‍ियों को आग के हवाले कर दिया.

बिहार पुलिस के प्रवक्ता और एडिश्नल डायरेक्टर जनरल गुप्तेश्वर पांडे का कहना है कि फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं, लेकिन तनाव बना हुआ है. जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारी गांव में ही मौजूद हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें