scorecardresearch
 

विरोध के तुरंत बाद वापस लिया फैसला, अब नहीं लगेगा बिहार के जेडी कॉलेज में बुर्के पर जुर्माना

बिहार के जेडी वीमेंस में छात्राओं के अब बुर्का पहने पर नहीं लगेगी रोक, वापिस लिया गया फैसला.

फोटो- रोहित कुमार सिंह फोटो- रोहित कुमार सिंह

  • जेडी वीमेंस में छात्राओं के बुर्का पहनने पर पहले लगाई थी रोक
  • अब वापस लिया गया फैसला, नहीं लगेगा कोई जुर्माना

पटना के जेडी वीमेंस कॉलेज ने स्टूडेंट्स के लिए एक निर्देश जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि जो भी छात्रा कॉलेज में बुर्का पहनकर क्लास लेती हैं, उनपर 250 रुपये का जुर्माना लगेगा. वहीं जैसे ही इस बारे में छात्राओं को मालूम चला तो उन्होंने इस नियम पर आपत्ति जताई है. उनका कहना है कि बुर्के से कॉलेज को क्या दिक्कत हो सकती है. ऐसा लग रहा है जैसे कोई नियम जबरदस्ती उनपर थोपा जा रहा है.

जिसके बाद इस फैसले को लेकर छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन किया. जिसके बाद कॉलेज के प्रिसिंपल श्यामा रॉय ने इस फैसले को वापस ले लिया है. यानी छात्रा अगर बुर्का पहनकर आती भी हैं, तो उनपर किसी भी प्रकार का जुर्माना नहीं लगेगा.

बिहार में अब मनचलों की खैर नहीं, नकेल कसने को तैयार 'शेरनी' दस्ता

पहले बताया गया था कि सभी छात्रों को शनिवार को छोड़कर हर दिन निर्धारित ड्रेस कोड में कॉलेज आना होगा. स्टूडेंट्स कॉलेज में 'बुर्का' नहीं पहन सकते. अगर वह बुर्का पहन कर आते हैं तो उन्हें 250 रुपये का जुर्माना देना होगा.

पहले इस बारे में कॉलेज के प्रिसिंपल श्यामा रॉय का कहना था कि यह घोषणा नए सेशन के ओरिएंटेशन के समय ही छात्राओं के सामने की गई थी. ये नियम छात्राओं में एकरूपता लाने के लिए  बनाया गया है.

मोबाइल से दूर रह बिहार टॉपर ने ऐसे की थी पढ़ाई, पिता हैं किसान

उन्होंने कहा था -"जो छात्राएं बुर्का पहनकर आना चाहती हैं आएं लेकिन कैंपस में प्रवेश करते ही बुर्का उतार कर क्लास में बैठना होगा. वहीं शनिवार के दिन उन्हें छूट है. उस दिन पर उन पर ड्रेस कोड लागू नहीं होता."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें