scorecardresearch
 

URI की सर्ज‍िकल स्ट्राइक: पाक को भारत का जवाब, ट्रेलर र‍िलीज

सर्जिकल स्ट्राइक की सच्ची घटना पर आधार‍ित फिल्म 'URI The Surgical Strike Trailer' का ट्रेलर र‍िलीज हो गया है. फिल्म 11 जनवरी र‍िलीज हो रही है.

URI The Surgical Strike Trailer URI The Surgical Strike Trailer

सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म 'URI The Surgical Strike Trailer' का ट्रेलर र‍िलीज हो गया है. फिल्म का निर्देशन आदित्य धर ने किया है. विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई है. ये फिल्म सच्ची घटना पर आधार‍ित है.

कैसा है ट्रेलर  

ट्रेलर में एक्शन और इमोशन दोनों ही द‍िखाए गए हैं. व‍िक्की कौशल सैन‍िक के रोल में शानदार अदाकारी करते नजर आए हैं. फिल्म के कई डॉयलाग भी दमदार हैं. 2 मिनट 24 सेकेंड का ट्रेलर देशभक्त‍ि के जज्बे से लबरेज है. पड़ोसी मुल्क के नापाक इरादों को असफल करने में शहीद हुए जवानों के पर‍िवारों का दर्द भी बखूबी द‍िखाया गया है.

क्या है फिल्म की कहानी

फिल्म 2 साल पहले कश्मीर के उरी में आर्मी बेस कैंप पर हुए अटैक पर आधारित है. फिल्म 11 जनवरी, 2019 को देशभर में रिलीज होगी. बता दें, पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. जवानों की शहादत के बाद देशभर से बदले की कार्रवाई करने की मांग होने लगी थी. उरी हमले के कुछ दिनों बाद 28-29 सितंबर की रात भारतीय सेना ने पाकिस्तान के नियंत्रण वाले कश्मीर में एक बड़ा ऑपरेशन चलाकर आतंकियों के ट्रेनिंग और लॉन्चिंग पैड तबाह किए थे. नियंत्रण रेखा के बाहर इस जांबाज कार्रवाई में पाकिस्तान को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा था. बाद में भारतीय सेना ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीमा पर हुए सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी दी थी. स्ट्राइक से जुड़े वीडियो भी सामने आए थे. हालांकि सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर भारत के दावे पर पाकिस्तान ने सवाल उठाया था. भारत में भी कुछ राजनीतिक दलों ने सवाल उठाया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें