scorecardresearch
 

कैसे इरफान करते थे अपने किरदार की तैयारी, उनके बॉयोग्राफर असीम ने बताया

इरफान खान अपने हर किरदार पर काफी मेहनत करते थे. वो सिर्फ अपने किरदार के बारे में नहीं सोचते थे, बल्कि हर सीन को बारीखी से समझने की कोशिश करते थे.

इरफान खान इरफान खान

एक्टर इरफान खान ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. 54 साल की उम्र में इस दिग्गज एक्टर ने कोकिलाबेन अस्पताल में आखिरी सांस ली थी. इरफान खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज भी किया जा रहा था. लेकिन बुधवार को इरफान खान ने दम तोड़ दिया और वे ये जिंदगी की जंग हार गए.

बतौर अभिनेता इरफान खान ने अपने काम से हर किसी को इंप्रेस किया था. उनका काम अनूठा था, नायाब था और हर मायने में लाजवाब था. इरफान खान ने अपनी हर फिल्म में बेहतरीन काम किया था. एक बार के लिए फिल्म की कहानी औसत हो सकती थी,लेकिन इरफान की एक्टिंग हमेशा गजब की रही. उनके काम ने हर किसी का दिल जीता था. एक्टर इरफान खान की जिंदगी पर बॉयोग्राफर असीम छाबड़ा ने खूबसूरत आत्मकथा लिखी है. इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान असीम छाबड़ा ने इरफान की जिंदगी और उनके एक्टिंग स्टाइल को लेकर कई बाते बताई हैं.

कैसे करते थे किरदार के लिए तैयारी?

असीम छाबड़ा ने इंटरव्यू में बताया था कि इरफान खान अपने हर किरदार पर काफी मेहनत करते थे. वो सिर्फ अपने किरदार के बारे में नहीं सोचते थे, बल्कि हर सीन को बारीखी से समझने की कोशिश करते थे. असीम छाबड़ा ने इस बात का भी खुलासा किया था कि इरफान बतौर एक्टर काफी विनम्र थे. वो अपने साथी कलाकारों को निखरने का पूरा मौका देते थे. उन्होंने कभी भी दूसरे को दबाने की कोशिश नहीं की.

जब इरफान की हाईट बनी मुसीबत, पहली फिल्म के सीन्स पर चल गई थी कैंची

बोलती आंखों वाला वो सुपरस्टार जिसने बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी मचाई धूम

अब इस बात में तो कोई दो राय नहीं इरफान खान ने बतौर एक्टर तो बढ़िया काम किया ही था लेकिन उनके साथ काम किए हर दूसरे कलाकार का काम भी हर किसी की नजरों में रहा. फिर चाहे वो फिल्म अंग्रेजी मीडियम पर डीपक डोबरियाल के साथ उनकी जोड़ी हो या हो कोई दूसरी फिल्म, इरफान ने अपने साथ हर दूसरे कलाकार को भी पूरा मौका दिया था. लेकिन अब वो महान कलाकार हमारे बीच नहीं है. उनकी वो अनूठी आदत भी उनके साथ चली गई है.

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का निधन, 54 साल की उम्र में कैंसर के चलते तोड़ा दम

इरफान ने नाम में जोड़ा था एक्स्ट्रा R, क्या था न्यूमेरोलॉजी कनेक्शन?

मौत से 21 दिन पहले इरफान खान ने अंग्रेजी मीडियम टीम संग वीडियो चैट

कैसे इरफान करते थे अपने किरदार की तैयारी, उनके बॉयोग्राफर असीम ने बताया

'शांत जैसे रेगिस्तान', हॉलीवुड स्टार्स ने कुछ यूं की थी इरफान की तारीफ

जब कैंसर से लड़ते हुए छलका था इरफान का दर्द, कहा-खुदा से बड़ा लगता है दर्द

बोलती आंखों वाला वो सुपरस्टार जिसने बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी मचाई धूम

जब इरफान की हाईट बनी मुसीबत, पहली फिल्म के सीन्स पर चल गई थी कैंची

इरफान की याद में रोया बॉलीवुड: 'अभी तो टाइम आया था भाई, इतिहास लिखा जाता'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें