scorecardresearch
 

हिंदी सिनेमा की पहली कैबरे डांसर, जानें कैसे बनीं सलमान खान की मां

हेलेन के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं एक्ट्रेस के कैबरे डांस और उनकी सलीम खान के साथ लव स्टोरी के बारे में.

खान फैमिली खान फैमिली

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा हेलेन का पूरा नाम हेलेन एनी रिचर्डसन खान है. तकरीन 700 फिल्मों का हिस्सा रह चुकीं हेलेन को उनकी दो फिल्मों के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है. हेलेन का जन्म 21 नवंबर 1938 को हुआ. हेलेन को भारत की सबसे फेमस कैबरे डांसर्स में गिना जाता है. सलीम खान संग हेलेन की लव स्टोरी भी तकरीबन उतनी ही मशहूर है जितना उनका कैबरे डांस.

उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं हेलेन के कैबरे डांस और उनकी सलीम खान के साथ लव स्टोरी के बारे में.

कैसी है हेलेन और सलीम की लव स्टोरी?

हेलेन के प्यार में पड़ने से पहले सलीम ने 1964 में करीब 5 साल के कोर्टशिप के बाद सुशीला चरक से शादी की थी. बाद में सुशीला, सलमा बन गई. सलमा से सलीम को 4 बच्चे (सलमान-अरबाज-सोहेल-अलवीरा) हैं.

सलीम, हेलन को अपनी शादी से पहले से जानते थे. सलीम हेलेन संग में 'तीसरी मंजिल' और 'सरहदी लुटेरा' जैसी फिल्मों में काम भी कर चुके थे. सलीम खान ने हेलेन को कई सॉन्ग्स भी दिलाए. आईबी टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सलमा से शादी के बाद सलीम अपने काम में बिजी हो गए. वहीं सलमा अपने बच्चों में. यहीं टाइम था जब सलीम हेलेन के करीब आए. हेलन इतनी खूबसूरत थीं कि उन्हें देखते ही सलीम दिल दे बैठे थे. दोनों लंबे रिलेशनशिप में भी रहे. बाद में 1980 में दोनों ने शादी कर ली.

सलमा और हेलन में आज भले ही बहुत प्यार नजर आए लेकिन एक वक्त ऐसा भी था कि सलमा को हेलन और सलीम का रिश्ता मंजूर नहीं था. चारों बच्चे भी अपने मां के साथ ही थे. लेकिन बाद में सब ठीक होने लगा. सलमा और बच्चों ने हेलन को एक अच्छा इंसान मानते हुए स्वीकार कर लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें