scorecardresearch
 

कोरोना के चलते अस्पताल की कमी पड़ी तो? अमिताभ ने शेयर किया आइडिया

अमिताभ ने हाल ही में एक आइडिया भी शेयर किया है जिसके चलते अस्पतालों की कमी होने पर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की मदद की जा सकती है. अमिताभ बच्चन ने एक तस्वीर शेयर की है और इस तस्वीर में एक सुझाव लिखा हुआ था.

अमिताभ बच्चन अमिताभ बच्चन

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारत को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया गया है. आम नागरिकों से लेकर सेलेब्स तक इस बीच कई बॉलीवुड स्टार्स जागरुकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव सुपरस्टार अमिताभ बच्चन लगातार कोरोना वायरस से जुड़ी अपडेट्स शेयर कर रहे हैं. उन्होंने हाल ही में एक सुझाव भी शेयर किया है जिसके चलते अस्पतालों की कमी होने पर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की मदद की जा सकती है.

अस्पतालों की कमी को लेकर अमिताभ ने दिया आइडिया

अमिताभ बच्चन ने एक तस्वीर शेयर की है और इस तस्वीर में एक आइडिया लिखा हुआ था. अमिताभ ने ट्वीट करते हुए लिखा- ये मेरे हिसाब से काफी फायदेमंद आइडिया है. इसे मेरे इंस्टाग्राम पर एक शख्स ने शेयर किया है. इस तस्वीर में लिखा था- एक आइडिया जो सभी सरकारी प्रशासन को भेजा जा सकता है. सभी रेल सर्विस इस समय लॉकडाउन के चलते खड़ी हुई हैं. रेल की बोगियां भी जस की तस खड़ी हैं. हर बोगी में 20 कमरे हैं जिन्हें इस्तेमाल किया जा सकता है. 3000 रेलों के हिसाब से 60 हजार कमरों में लोगों को आइसोलेशन की स्थिति में ले जाया जा सकता है. अस्पताल ना होने से तो बेहतर है कि इस आइडिए को ही इस्तेमाल कर लिया जाए.

इससे पहले अमिताभ ने भारत के कोरोना डैशबोर्ड को लेकर भी ट्वीट किया था. उन्होंने कहा था कि ये कोरोना वायरस को लेकर अपडेट्स की आधिकारिक वेबसाइट है. ये वेबसाइट हर चार घंटे में अपडेट होती है और इससे भारत के हर राज्य में कोरोना के मरीजों को लेकर अपडेट्स लिया जा सकता है. वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ गुलाबो सिताबो और झुंड जैसी फिल्मों में काम कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें