scorecardresearch
 

बॉलीवुड में करियर तलाश रहे टीवी स्टार्स को मृणाल ठाकुर की सलाह

कई टीवी एक्टर्स टेलीविजन में अपनी सफल पारी खेलने के बाद फिल्मों की ओर रुख करने का प्लान करते हैं. ऐसे में कई सफल होते हैं, तो कईयों के हाथ लगती है निराशा. कई स्टार्स ने बॉलीवुड इंडस्ट्री पर दोयम बर्ताव तक का आरोप लगाया है.

मृणाल ठाकुर मृणाल ठाकुर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मृणाल ठाकुर की तूफान रिलीज के लिए तैयार
  • फिल्मों के लिए स्ट्रगल कर रहे टीवी एक्टर्स को दी सलाह
  • कहा, मुझे उदाहरण के तौर पर लें

टेलीविजन इंडस्ट्री में एक लंबी पारी खेलने के बाद मृणाल ठाकुर ने बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने की ठानी. मृणाल इस दौरान टीवी छोड़ लगभग तीन साल घर पर रहीं और खुद को ग्रूम किया था. 

कई सारे ऑडिशन के धक्के खाने के बाद मृणाल को फिल्म लव सोनिया में ब्रेक मिला. इसके बाद मृणाल सुपर 30, बाटला हाउस फिल्म में नजर आईं और अब वे अपनी अगली फिल्म तूफान को लेकर चर्चा में हैं.

फैंस को पसंद आया प्रियंका चोपड़ा का एटीट्यूड, प्रिंस विलियम-केट को किया इग्नोर

लोग कहते थे तुमसे न हो पाएगा

टीवी से फिल्म में आईं मृणाल के लिए यह राह आसान नहीं थी. उन्हें भी टीवी एक्ट्रेस के टैग की वजह से कई रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था. ऐसे में मृणाल ने हिम्मत नहीं हारी और वे लागातर डटी रहीं. वहीं दूसरी ओर कई टीवी स्टार्स की कंपलेन है कि फिल्मों में एक न्यूकमर की तुलना में उन्हें अपने टीवी टैग की वजह से ज्यादा स्ट्रगल करना पड़ता है. इस पर मृणाल अपनी राय रखते हुए कहती हैं, मैं अपना सबसे बड़ा हथियार अपने मन को मानती हूं. अगर किसी ने मुझसे ये कह दिया कि मृणाल तुम ऐसा नहीं कर सकती हो या तुमसे नहीं हो पाएगा, तो मैं बजाय निराश होने के उसे एक चैलेंज की तरह लेती हूं.
 

निगेटिव लोगों पर ध्यान न दें

मृणाल आगे कहती हैं, हरेक टेलीविजन एक्टर से मेरी यही गुजारिश है कि कोई अगर आपको निराश करने की कोशिश करें, तो प्लीज उन पर ध्यान न दें. इंडस्ट्री में कुछ अच्छे फिल्म मेकर्स हैं, जो आपको अच्छी फिल्में देंगे. वक्त लगता है. आपको बस धैर्य रखने की जरूरत है. बहुत मेहनत करने की जरूरत है. 

पांड्या स्टोर फेम शाइनी दोशी बनीं दुल्हन, शादी के मंडप पर पति ने किया KISS

मैं हूं एक उदाहरण 

मैं यह कहूंगी कि यह आसान नहीं है लेकिन असंभव भी नहीं है. मैं हूं आपके सामने जीता जागता एग्जाम्पल. लोगों ने मुझे कई बार कहा है कि कुछ नहीं होगा. सोसायटी का काम होता है आपको नीचे गिराना. बहुत कम लोग आपको मिलेंगे, जो आपका हौसला बढ़ाएंगे. आप ऐसे तीन दोस्त जरूर बनाएं, जो तीन हजार के बराबर हो. अगर आप में टैलेंट है, तो आपको काम जरूर मिलेगा. इसलिए निराश बिलकुल न हों.

पहनावे से लेकर फिल्मों के सिलेक्शन तक की मिली ट्रेनिंग 

इंडस्ट्री में अपनी जगह तलाशने पर मृणाल कहती हैं, यहां आपको जगह मांगनी नहीं बनानी पड़ती है. मैं शुक्रगुजार रही हूं कि अभी तक मुझे जो भी लोग मिले हैं, उन्होंने काफी साथ दिया है. इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले ही मुझे करण जौहर, एकता कपूर जैसे लोगों ने सपोर्ट किया है. ये मेरी करियर का अहम हिस्सा रहेंगे. मैं बहुत कंफ्यूज्ड रहती थी, मुझे नहीं समझ आता था कि कौन सा फैसला मेरे लिए सही है या गलत. मुझे किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए. कैसे बातचीत करनी चाहिए. इन सारी चीजों की ट्रेनिंग मुझे करण और एकता से ही मिली है. उन्होंने मुझे एक बच्चे की तरह अपनाया है. मुझे लगता है कि जो जगह बनानी थी, शायद उसके करीब पहुंच गई हूं. अब बस वर्सेटाइल एक्ट्रेस का टैग की ख्वाहिश है. इसलिए अच्छे रोल्स की तलाश में हूं. 

तूफान के अलावा वे शाहिद कपूर संग जर्सी, आंख मिचौली जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें