scorecardresearch
 

अयोध्याः अरविंद केजरीवाल ने किए रामलला के दर्शन, बोले- यूपी में सरकार बनी तो सबको मुफ्त दर्शन कराएंगे

Arvind Kejriwal in Ayodhya: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को अयोध्या पहुंचे. केजरीवाल सबसे पहले हनुमानगढ़ी पहुंचे और फिर रामलला के दर्शन किए. केजरीवाल ने कहा कि भगवान मुझे क्षमता दे कि मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों की सेवा कर पाउं.

केजरीवाल ने यहां दान भी दिया. केजरीवाल ने यहां दान भी दिया.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अयोध्या पहुंचे अरविंद केजरीवाल
  • बोले- सब लोग सुख शांति से जिएं

Arvind Kejriwal in Ayodhya: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को अयोध्या पहुंचे. यहां सबसे पहले उन्होंने हनुमानगढ़ जाकर हनुमानजी के दर्शन किए और उसके बाद रामलला के दर्शन किए. उन्होंने कहा, 'मैं प्रार्थना करता हूं कि सभी देशवासियों को कोरोना से मुक्ति मिले और सब लोग सुख शांति से जिए, खूब विकास हो देश का.' उन्होंने कहा कि हर भारतवासी को अयोध्या आकर भगवान के दर्शन करने का सौभाग्य मिले. 

केजरीवाल ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि सभी को ये मौका मिले. मैं बहुत छोटा सा आदमी हूं लेकिन भगवान ने मुझे बहुत कुछ दिया है. मुझे जो कुछ भी मिला है मेरे पास जो भी साधन है जो भी ताकत है उस सबका मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों को यहां दर्शन करवाने के लिए इस्तेमाल करूंगा. मैं चाहता हूं कि सब को ज्यादा से ज्यादा मौका मिले और उसमें मैं जितनी मदद कर सकूं... करूंगा.'

ये भी पढ़ें-- अरविंद केजरीवाल ही नहीं, अयोध्या को लेकर इन राजनीतिक पार्टियों का भी हो चुका है विरोध...

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हमारी मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना है, जिसके तहत हम दिल्ली वासियों को फ्री में तीर्थ यात्रा का मौका देते हैं. कल हमने कैबिनेट की बैठक बुलाई है, जिसमें तीर्थ स्थलों की लिस्ट में अयोध्या को भी शामिल किया जाएगा. उन्होंने बताया कि उस ट्रेन में सारा खर्चा सरकार ही उठाती है और अब ये योजना अयोध्या के लिए भी मंजूर हो जाएगी. केजरीवाल ने वादा किया कि अगर उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो हम यूपी के लोगों के लिए अयोध्या के मुफ्त दर्शन कराने की व्यवस्था करेंगे.

विपक्ष केजरीवाल पर 'एक्सीडेंटल हिंदू' होने का आरोप लगाता रहा है, इस पर उन्होंने कहा, 'विपक्ष को कहने दीजिए क्या फर्क पड़ता है भगवान के दरबार में सब का स्वागत है.' उन्होंने बताया, 'प्रभु से दो ही चीज मांगी है. एक देश के लोगों के लिए सुख-शांति, देश का विकास और दूसरा कि प्रभु मुझे क्षमता दे और ताकत दें कि मैं ज्यादा से ज्यादा देशवासियों को यहां पर लाकर उनके दर्शन करा सकूं.'

संजय सिंह ने गिनाए राम राज्य के 10 सिद्धांत

कुछ ही महीनों में होंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश में अगले साल फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. 2017 के चुनाव में बीजेपी ने यहां की 403 में से 312 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें