scorecardresearch
 

'सभी लोग एकजुट होकर करें काम तो भारत को बना सकते हैं नंबर वन', अयोध्या में बोले दिल्ली CM केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को अयोध्या पहुंचकर कहा कि अगर हम 130 करोड़ लोग मिलकर काम करें तो भारत को दुनिया का नंबर एक देश बना सकते हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दो दिनों के दौरे पर अयोध्या पहुंचे CM केजरीवाल
  • संजय सिंह बोले- कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को अयोध्या में कहा कि अगर हम 130 करोड़ लोग मिलकर काम करें तो भारत को दुनिया का नंबर एक देश बना सकते हैं. आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे प्रभु श्रीराम के जन्म स्थान अयोध्या आने का मौका मिला और मां सरयू की आरती करने का मौका मिला. जितनी आत्मीयता के साथ संत जन ने आरती करवाई उसके लिए हृदय से आभार व्यक्त करना चाहता हूं.

कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरा देश महामारी से बुरी तरह से पीड़ित है. हालांकि, पिछले कुछ दिनों से महामारी थोड़ी कंट्रोल में है, लेकिन मैं समझता हूं कि मां सरयू और प्रभु श्रीराम की कृपा होगी तो जरूर हम सब लोगों को इस महामारी से मुक्ति मिलेगी. आज अयोध्या आकर मां सरयू की आरती करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ तो मैं यहां हाथ जोड़कर मां सरयू से विनती करता हूं कि हमारे देश को जल्दी इस महामारी से मुक्ति मिले. मैं हमेशा यह मानता हूं कि हमारे देश के लोग बहुत अच्छे हैं.

उन्होंने कहा, ''अब तक हमारे देश को अभी तक बहुत आगे पहुंच जाना चाहिए था. दुनिया का नंबर एक देश होना चाहिए था. आज हमारे देश में गरीबी, अशिक्षा और तरह-तरह की बीमारियां हैं. कई तरह की दिक्कतें हैं. प्रभु श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि मेरा भारत वर्ष जल्दी दुनिया का नंबर वन देश बने. हम 130 करोड़ देशवासी मिलकर इस को संभव कर सकते हैं.''

मेरा दिल कहता है कि यह हो सकता है: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि यह मेरा दिल कहता है कि देश नंबर एक हो सकता है. मैं उम्र में छोटा हूं, अनुभव में छोटा हूं, यहां जो लोग मुझे सुन रहे हैं वह मुझसे उम्र और अनुभव में बड़े हैं, लेकिन जो मेरा दिल्ली चलाने का अनुभव है उससे मुझे लगता है कि अगर हम सब 130 करोड़ लोग मिलकर एक परिवार की तरह काम करें तो भारतवर्ष को दुनिया का नंबर वन देश बनने से कोई नहीं रोक सकता. केजरीवाल हनुमानगढ़ी और रामलला के भी दर्शन करेंगे.

दो दिनों के अयोध्या दौरे पर केजरीवाल
यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी भी मैदान में उतरने जा रही है. इससे पहले, अरविंद केजरीवाल दो दिनों के अयोध्या दौरे पर पहुंचे. वह सुबह आठ बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे तो पार्टी नेताओं ने उनका स्वागत किया. इसके बाद वह सुल्तानपुर होते हुए अयोध्या पहुंचे. केजरीवाल ने सरयू तट पर आरती करते हुए संतों का आशीर्वाद लिया. संजय स‍िंह ने दावा किया अरविंद केजरीवाल के अयोध्या दौरे की वजह से पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह आ गया है. 

केजरीवाल को आचार संहिता उल्लंघन मामले में बेल
वहीं, आचार संहिता उल्लंघन मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को जमानत मिल गई. सुल्तानपुर के गौरीगंज थाने में आचार संहिता का मामला दर्ज हुआ था. आज अरविंद केजरीवाल सुल्तानपुर कोर्ट में पेश हुए थे. सुल्तानपुर के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल अयोध्या के लिए रवाना हो गए.

'फ्री बिजली अभियान राम राज्य की अवधारणा से प्रेरित'
संजय सिंह ने केजरीवाल के दौरे को लेकर कहा कि रामराज्य को पूरी दुनिया में आदर्श शासन माना जाता है. दिल्ली की सरकार रामराज्य की अवधारणा को वर्तमान में साकार करने का प्रयास कर रही है. इसी के तहत वहां लोगों को बिजली, पानी और स्वास्थ्य सुविधाएं फ्री उपलब्ध कराने का काम क‍िया जा रहा है. इन द‍िनों पूरे प्रदेश में फ्री ब‍िजली अभियान चला रहे हैं. यह अभियान पूरी तरह से राम राज्य की अवधारणा से प्रेरित है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×