scorecardresearch
 

Punjab Election: नवांशहर से कांग्रेस विधायक अंगद सिंह की उम्मीदवारी पर फंसा पेंच, अदिति सिंह के हैं पति

अदिति सिंह ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा है. भाजपा ज्वाइन करने के बाद से वह लगातार कांग्रेस पार्टी पर हल्ला बोलती आई हैं. अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि जब अदिति उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पर निशाना साध रही है तो उनके पति को पंजाब से कांग्रेस दोबारा टिकट क्यों दे? इसको लेकर अभी तक संशय बना हुआ है.

X
बीजेपी नेता अदिति सिहं और उनके पति कांग्रेस विधायक अंगद सिंह. -फाइल फोटो बीजेपी नेता अदिति सिहं और उनके पति कांग्रेस विधायक अंगद सिंह. -फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब के कुल 8 सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर फंसा पेंच
  • यूपी के रायबरेली से भाजपा प्रत्याशी अदिति सिंह के पति अंगद पर भी फंसा पेंच

पंजाब विधानसभा चुनाव में कुछ सीटों को लेकर रस्साकशी जारी है. इनमें एक सीट नवांशहर की है. इस सीट से फिलहाल अंगद सिंह विधायक हैं. उनकी उम्मीदवारी को लेकर पार्टी में कोई फैसला नहीं हो सका है. चर्चा है कि अंगद सिंह की जगह उनके परिवार में से किसी और को टिकट दिया जा सकता है. बता दें कि अंगद सिंह यूपी की रायबरेली सीट से भाजपा प्रत्याशी अदिति सिंह के पति हैं. अदिति सिंह ने कांग्रेस को छोड़कर नवंबर में भाजपा ज्वाइन कर लिया था. 

अदिति सिंह रायबरेली से कांग्रेस की विधायक थी.  हाल ही में उन्होंने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा है. भाजपा ज्वाइन करने के बाद से वह लगातार कांग्रेस पार्टी पर हल्ला बोलती आई हैं. अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि जब अदिति उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पर निशाना साध रही है तो उनके पति को पंजाब से कांग्रेस दोबारा टिकट क्यों दे? इसको लेकर अभी तक संशय बना हुआ है. 

इसके अलावा बाकी 7 सीटों पर भी पेंच फंसा हुआ है, हालांकि मंगलवार को कांग्रेस की बैठक हुई पर सीटों पर उम्मीदवारों के संबंध में फैसला नहीं हो सका. बता दें कि पंजाब को लेकर बनाई गई सब-कमिटी अब इन नामों पर पहले सहमति बनाएगी और उसके बाद ही मुहर लगेगी.

बता दें कि पंजाब में कांग्रेस अब तक कुल 117 में से 109 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. बाकी बचे 8 नामों की घोषणा बुधवार को किए जाने की संभावना है. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी सभी 117 उम्मीदवारों के साथ 27 जनवरी को स्वर्ण मंदिर सहित पंजाब के तीन तीर्थस्थलों के दर्शन करेंगे.  पंजाब में एक फेज में चुनाव होंगे. यहां 20 फरवरी को वोटिंग होगी जबकि 10 मार्च को नतीजें आएंगे.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें