scorecardresearch
 

फिर दिखा राहुल का गुजराती प्रेम, बताया प्रचार के दौरान क्या-क्या खाया

राहुल बोले कि मैंने यहां पर फाफड़ा खाया, खाखरा खाया, मिर्च का आचार खाया. मुझे यहां मूंगफली, ढोकला भी खिलाया मैं ये कभी नहीं भूलूंगा. राहुल ने कहा कि मैं प्यार से राजनीति करना चाहता हूं.

राहुल का गुजराती खाना प्रेम (फाइल) राहुल का गुजराती खाना प्रेम (फाइल)

गुजरात चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अहमदाबाद में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान राहुल ने हर मुद्दे पर बात की, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. प्रेस कांफ्रेंस में राहुल का अलग ही अंदाज दिखाई दिया. राहुल ने गुजरात का शुक्रिया करते हुए कहा कि यहां मुझे काफी प्यार मिला, हर किसी ने मुझे गले लगाया. प्रेस कांफ्रेंस के बाद राहुल गांधी एक स्थानीय दुकान पर गुजराती खाना भी पहुंचे.

राहुल बोले कि मैंने यहां पर फाफड़ा खाया, खाखरा खाया, मिर्च का आचार खाया. मुझे यहां मूंगफली, ढोकला भी खिलाया मैं ये कभी नहीं भूलूंगा. राहुल ने कहा कि मैं प्यार से राजनीति करना चाहता हूं.

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है कि राहुल ने गुजरात के खाने की तारीफ की हो. इससे पहले भी राहुल ने कच्छ में रैली में गुजराती खाने का जिक्र किया था. राहुल ने बताया था कि उनकी बहन (प्रियंका गांधी) उनके घर में आईं, मेरी बहन ने कहा कि तुम्हारे किचन में सब गुजराती ही है. खाखरा गुजराती, आचार गुजराती, मूंगफली गुजराती . आप लोगों ने मेरी आदत बिगाड़ दी है, मेरा वजन बढ़ रहा है.

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी ने पहली बार मीडिया को संबोधित किया. गुजरात चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राहुल अहमदाबाद में हैं. प्रेस कांफ्रेंस में राहुल ने कहा कि हमने इस प्रचार के दौरान गुजरात के सभी वर्गों से मुलाकात की, महिलाओं, किसानों से बात की. हमने गुजरात के लिए विजन दिया है.

आपको बता दें कि गुजरात में दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. इस फेज़ में 14 जिलों की 93 सीटों पर वोट डलेंगे. इस चरण में गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, कौशिक पटेल, अल्पेश ठाकोर, जिग्नेश मेवाणी और सिद्धार्थ पटेल जैसी बड़ी हस्तियों की किस्मत दांव पर है. पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को 68 फीसदी मतदान हुए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें