scorecardresearch
 

Delhi Elections 2020: शाह के बयानों पर ट्विटर पर केजरीवाल की ‘शह-मात’, सवालों का ऐसे दिया जवाब

राजधानी दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है, इससे पहले पक्ष-विपक्ष में जुबानी जंग तेज हो गई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा साधे गए निशानों पर अरविंद केजरीवाल ने जवाब दिया है.

दिल्ली के दंगल में शाह बनाम केजरीवाल (फोटो: PTI) दिल्ली के दंगल में शाह बनाम केजरीवाल (फोटो: PTI)

  • अमित शाह और अरविंद केजरीवाल में ट्विटर वॉर
  • गृह मंत्री के सवालों का मुख्यमंत्री ने दिया जवाब
  • फ्री वाई-फाई के मसले पर बीजेपी नेता ने उठाए थे सवाल

राजधानी दिल्ली के चुनावी दंगल में रैलियों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी आर-पार की जंग चल रही है. गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में रैली करते हुए AAP सरकार पर निशाना साधा तो जवाब देने के लिए खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोर्चा संभाल लिया. शाह के सवालों का जवाब देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में फ्री बैटरी चार्जिंग का भी इंतजाम है, यहां 200 यूनिट तक बिजली फ्री है.

दरअसल, गुरुवार को दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने यहां कहा कि अरविंद केजरीवाल ने फ्री वाई-फाई का वादा किया था, लेकिन मैं रास्ते में Wi-Fi ढूंढते हुए आया हूं, बैटरी खत्म हो गई मगर Wi-Fi नहीं मिला.

अमित शाह के इस बयान पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तुरंत पलटवार किया. केजरीवाल ने लिखा, "सर, हमने फ्री Wi-Fi के साथ साथ फ्री बैटरी चार्जिंग का भी इंतजाम कर दिया है. दिल्ली में 200 यूनिट बिजली फ़्री है.

इसे पढ़ें.. अमित शाह का हमला, कहा- अन्ना हजारे की बदौलत CM बने केजरीवाल, लेकिन लोकपाल भूल गए

सीसीटीवी वाले बयान पर भी दिया जवाब

इतना ही नहीं अरविंद केजरीवाल की दिल्ली सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कामों पर सवाल उठाते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी रैलियों में पूछा कि आखिर कितने नए स्कूल बनाए गए हैं. सीसीटीवी के मसले पर गृहमंत्री ने सवाल उठाया, "15 लाख सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात कही थी और कुछ ही सीसीटीवी लगाकर जनता को बेवकूफ बना रहे हो."

इस आरोप पर अरविंद केजरीवाल ने जवाब दिया कि मुझे खुशी है आपको “कुछ” CCTV कैमरे तो दिखाई दिए. कुछ दिन पहले तो आपने कहा था एक भी कैमरा नहीं लगा थोड़ा समय निकालिए, आपको स्कूल भी दिखा देते हैं? मुझे बेहद खुशी है कि दिल्ली के लोगों ने राजनीति बदली है जो यहां भाजपा को CCTV, स्कूल और कच्ची कालोनियों पर वोट मांगने पड़ रहे हैं."

इसे पढ़ें..  जेपी नड्डा का केजरीवाल पर तंज- कैसे अच्छे बीते 5 साल, जब नहीं करने दिया काम?

जैसे-जैसे दिल्ली विधानसभा के चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है दोनों पार्टियों के बीच जुबानी जंग तेज हो रही है. विपक्ष दिल्ली की सरकार और अरविंद केजरीवाल को उनके किए गए वादों पर घेर रहा है. तो आम आदमी पार्टी बचाव के साथ-साथ विपक्ष पर भी हमलावर होने का प्रयास कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें