scorecardresearch
 

अगर इन आदतों में कर लेंगे सुधार, तो 2018 में जरूर मिलेगी नौकरी!

अब साल 2018 आ गया है और उम्मीद जताई जा रही है ये साल युवाओं के लिए अच्छी खुशखबरी लेकर आएगा. जहां युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. अगर इस नए साल पर नौकरी  पाना चाहते हैं या ऑफिस में  बेहतर काम करना चाहते हैं, तो ऐसे इन स्किल्स को डेवलप करें.

X
प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

साल 2017 नौजवानों को नौकरी देने के मामले में ढीला रहा. क्योंकि नोटबंदी और जीएसटी के असर से हायरिंग की रफ्तार सुस्त रही वहीं कई बड़ी संस्थाओं से अपने कर्मचारियों में छंटनी भी की. अब साल 2018 आ गया है और उम्मीद जताई जा रही है ये साल युवाओं के लिए अच्छी खुशखबरी लेकर आएगा. जहां युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. अगर इस नए साल पर नौकरी  पाना चाहते हैं या ऑफिस में  बेहतर काम करना चाहते हैं, तो ऐसे इन स्किल्स को डेवलप करें.

अपनाएं ये टिप्स

- यदि आप आपरेशंस, सेल्स, फाइनैंस या टेक्नॉलजी किसी भी फंक्शन में कार्य कर रहे हैं, तो अपने अंदर डेटा स्किल्स बढ़ाएं. क्योंकि आपके एंप्लॉयर बड़ी मात्रा में डेटा प्रोड्यूस करते हैं और आपसे उसे डेटा का इस्तेमाल आइडिया पेश करने या नतीजों की निगरानी के लिए करने की उम्मीद रखते हैं.

ये टिप्स अपनाएंगे तो ऑफिस में लगेगा मन, नहीं होगा वर्कलोड!

- प्रॉडक्ट डिजाइन के लिए काम कर रहे हैं तो अपने आइडियाज को क्रिएटिव बनाने की कोशिश करें. साथ ही ग्राहकों की जरूरतों को समझने की कोशिश करें कि उन्हें कम कीमत में बेहतर चीजें कैसे मिल सकती है. ऐसे क्रिएटिव आइडियाज की मार्केट में काफी वेल्यू है.

- यदि आप सेल्स से जुड़े हैं. यह जानें कि कौन सी चीज सबसे बेहतर है और अपने सेल्स स्किल्स में सुधार ला सकती है. आपके एंप्लॉयर को इंटरनल टीमों, मैनेजर, क्लाइंट्स और वेंडर के साथ बेहतर डील के लिए आपके सेल्स स्किल्स की जरूरत है.

खड़ूस बॉस को करना है खुश, तो अपनाएं ये 7 तरीके

- सोशल मीडिया के लिए काम करते हैं, तो देखें कैसे आप कंपनी की social networking websites को चला रहे हैं, और पिछले साल के मुताबिक इस साल क्या-क्या बदलाव कर ठीक रहेंगे. जो कंपनी और उससे जुड़े ग्राहकों के लिए फायदेमंद होगा.

-  अब लास्ट टिप्स ये है कि फील्ड चाहे कोई भी हो स्किल्स के आधार पर ही सलेक्शन किया जाता है. कंपनी चाहती है कि भले ही आपको किसी भी काम के लिए रखा हो, लेकिन जरूरत पड़ने पर आपको अपने सेफ जोन से निकलकर कोई दूसरा काम भी कर सके. जरूरत पड़ने पर हर काम के लिए तैयार रहे. कोई भी चुनौती क्यों न आ जाए, वह मैंटली तैयार रहें. कंपनी चाहती हैं किहर प्रॉब्लम से बाहर निकलने की क्वालिटी भी हो.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें