scorecardresearch
 

लखनऊ विश्वविद्यालय का फरमान: एग्जाम में बैग, मोबाइल पर बैन

लखनऊ विश्वविद्यालय में आसपास के जिलों से परीक्षा देने आने वाले छात्रों के लिए विश्वविद्यालय ने एक नया फरमान जारी किया है. इसके मुताबिक बाहर से आने वाले परीक्षार्थी साथ में मोबाइल और बैग नहीं ला सकेंगे. जानिए- क्यों लिया गया ये फैसला.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ विश्वविद्यालय ने बाहर से आने वाले परीक्षार्थियों के लिए नया फरमान दिया है. इसके मुताबिक परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र के बाहर अपने साथ मोबाइल और बैग लेकर नहीं आ सकेंगे. प्रशासन ने साथ में ये भी कहा है कि अगर वे ऐसा करते हैं तो परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. उन्हें अपने मोबाइल और बैग विश्वविद्यालय के मेन गेट के बाहर ही रखने पड़ेंगे.

लखनऊ विश्वविद्यालय में आसपास के जिलों से परीक्षा देने आने वाले छात्रों के लिए विश्वविद्यालय ने ये नया फरमान जारी किया है. जानिए- क्यों लिया गया ये फैसला.

इस बारे में विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी की है. ये एडवाइजरी लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर की तरफ से जारी की गई है जिसमें परीक्षार्थियों के लिए स्पष्ट दिशानिर्देश हैं. दरअसल ये कदम कैंपस में एक छात्र के मोबाइल चोरी होने की घटना के बाद उठाया गया. बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय में शहर और बाहर के कई जिलों बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई, कानपुर, उन्नाव आदि से छात्र पढ़ाई करने आते हैं. इस समय विश्वविद्यालय में परीक्षाएं चल रही हैं.

इस दौरान सोमवार को एक छात्र का परीक्षा कक्ष के बाहर से बैग चोरी हो गया जिसके बाद शिकायत दर्ज कराने पर प्रशासन ने मोबाइल फोन और बैग लाने की ही पूरी तरह से मनाही कर दी. इस आदेश के बारे में छात्राओं के अंदर काफी नाराजगी है क्योंकि उनका कहना है कि मोबाइल फोन ना होने पर घर वालों को अपने बारे में कैसे बता सकेंगे. उनका ये भी कहना है कि अगर कोई अप्रिय घटना होती है तो आखिरकार उसकी सूचना वो घरवालों को कैसे देंगे. फिलहाल प्रशासन ने अपना फैसला वापस लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें