scorecardresearch
 

हरियाणा 10वीं की टॉपर, हासिल किए पूरे 100% मार्क्स, ये है फ्यूचर प्लान

जानिए कौन हैं हरियाणा 10वीं बोर्ड में टॉप करने वाली लड़की, हासिल किए 100 प्रतिशत अंक.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

हरियाणा बोर्ड के 10वीं के रिजल्ट जारी कर दिए हैं, जिसमें 64.59 प्रतिशत छात्रों ने सफलता हासिल की है. वहीं इस साल ऋषिता रोहिला ने परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है, वह टैगोर सीनियर सेकेंडरी स्कूल हिसार की छात्रा है और परीक्षा में 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. उन्हें अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और म्यूजिक में 100 और हिंदी में 97 अंक हासिल किए हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

ऋषिता ने बताया, उन्होंने पढ़ाई NCERT की किताबों से की है. वह ट्यूशन नहीं जाती थी. नियमित रूप से 5 से 6 घंटे पढ़ाई की और स्कूल के नोट्स को अच्छी तरह से बनाएं और उन्हें फॉलो किया. उनके अनुसार, उन्होंने व्याकरण के कुछ हिस्सों में कुछ गलतियों के कारण हिंदी में 97 स्कोर किए.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

ऋषिता हिसार की रहने वाली है, भले ही उन्होंने किसी भी कोचिंग का सहारा न लिया हो,लेकिन उन्होंने पढ़ाई के दौरान इंटरनेट का काफी फायदा उठाया है. पर्सनल टेस्ट के लिए उन्होंने ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म से कई क्लासेज ली है.

ऋषिता ने कहा, वह भविष्य में विज्ञान विषय को चुनना चाहती हैं ताकि मेडिकल क्षेत्र में अपना करियर बना सके. उन्होंने कहा, "मैं हमेशा एक डॉक्टर बनना चाहती थी, ताकि समाज और जरूरतमंदों लोगों की सेवा कर सकूं."

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

तैयारी के बारे में, उन्होंने कहा "मैं मेडिकल प्रवेश परीक्षा- NEET की तैयारी के लिए ऑनलाइन कक्षाओं में आवेदन करूंगी, हालांकि मेरी पहली प्राथमिकता कक्षा 11 और 12. है." बता दें, वह एम्स, नई दिल्ली से मेडिकल डिग्री हासिल करना चाहता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें