scorecardresearch
 

Board Exam Result 2021: 10वीं के सभी स्‍टूडेंट्स बगैर एग्‍जाम होंगे पास, इस स्‍टेट बोर्ड ने लिया फैसला

Board Exam Result 2021: बोर्ड ने कहा है कि कोरोना महमारी के चलते स्‍थगित हुईं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्‍ट अब इंटरनल मार्किंग के आधार पर तैयार होगा और कोई भी स्‍टूडेंट फेल नहीं किया जाएगा.

Board Exam Result 2021: Board Exam Result 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षाएं कोरोना के चलते रद्द कर दी गई थीं
  • 10वीं के सभी छात्र पास घोषित किए जाएंगे

Telangana SSC Result 2021 Passing Criteria: तेलंगाना स्‍टेट बोर्ड ने इस वर्ष के लिए SSC Result 2021 का पासिंग क्राइटेरिया जारी कर दिया है. राज्य सरकार ने आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर कक्षा 10 के रिजल्‍ट तैयार करने का आदेश जारी किया है. नोटिस में कहा गया है कि 10वीं कक्षा के सभी छात्रों को पास घोषित किया जाए. कोरोना महमारी के चलते स्‍थगित हुईं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्‍ट अब इंटरनल मार्किंग के आधार पर तैयार होगा और कोई भी स्‍टूडेंट फेल नहीं किया जाएगा.

जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, "सरकार ने परीक्षा निदेशक, तेलंगाना को अनुमति दी है कि वह सरकारी, सहायता प्राप्त और सभी प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए रिजल्‍ट घोषित करे. यह फैसला कोरोना महामरी के चलते पैदा हुई परिस्थितियों को देखते हुए केवल एक बार के लिए लिया जा रहा है."

तेलंगाना बोर्ड कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाएं 17 मई, 2021 से शुरू होने वाली थीं. रिजल्‍ट जारी होने के बाद छात्र अपना रिजल्‍ट BSE तेलंगाना की आधिकारिक वेबसाइट bse.telangana.gov.in तथा results.cgg.gov.in पर चेक कर सकेंगे. रिजल्‍ट के संबंध में कोई भी अन्‍य अपडेट पाने के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें. रिजल्‍ट जारी होने की डेट भी जल्‍द वेबसाइट पर ही जारी की जाएगी.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें