जब आप नौकरी करने जाते हैं तो आपके कई दोस्त, साथी भी बनते हैं और उनमें कुछ साथ आपके करीब होते है, जिनसे आप बहुत ज्यादा बातें करते हैं. ऑफिस में साथियों से अच्छे संबंध बनाना आवश्यक है, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि कुछ बातें शेयर नहीं करनी चाहिए. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कुछ ऐसी बातें हैं, जो आपको कभी भी अपने साथी को नहीं बतानी चाहिए.
कंपनी को लेकर कोई परेशानी- हर कर्मचारी को अपने काम से कुछ शिकायत होती है और अपने साथियों से मिलकर इसे हल करने की कोशिश करें. वहीं कभी भी काम को लेकर अपने साथियों को बार-बार ना बताएं और अधिकारियों से मिलकर हल निकाल लें.
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दूसरे साथियों की बुराई- अगर आपको किसी साथी से दिक्कत है तो अपने सीनियर से इसकी बात करें. अगर आपको निजी तौर पर उससे कोई दिक्कत है तो उससे ही बात करें. कभी भी दूसरे साथी के बारें में अन्य साथी को ना बताएं. क्योंकि भविष्य में ये आपके लिए परेशानी का कारण भी बन सकता है.
निजी बातें ना करें शेयर- ऑफिस में भले ही आपके खास मित्र हैं, लेकिन अपनी निजी बातें शेयर ना करें. जब कभी भी आप ऐसा करते हैं, तो साथी आपकी निजी बातों का कोई फायदा उठा सकता है.
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बॉस की ना करें बुराई- बॉस से हर कर्मचारी को कोई ना कोई दिक्कत होती है. इसलिए अगर कोई दिक्कत हो तो किसी अन्य कर्मचारी से इस बारें बात ना करें. कभी कभी ऐसी बातें आपके लिए दिक्कत पैदा कर सकती हैं.
कमाई और खर्च: भले ही हर कंपनी अपने कर्मचारियों को एक-दूसरे को सैलरी बताने से मना करती है लेकिन अक्सर लोगों को यह बात पता चल ही जाती है. फिर भी खुलकर अपनी सैलरी या कमाई पर चर्चा करने की जरूरत नहीं है.