scorecardresearch
 

पटना: रिश्वत लेकर लुटेरों को छोड़ा, थाना प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

बिहार की राजधानी पटना से लुटेरों को पकड़कर पैसे लेकर छोड़ने के आरोप में बेउर थानेदार प्रवेश भारती समेत कुल 5 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है.

थानेदार प्रवेश भारती (Photo- Aajtak) थानेदार प्रवेश भारती (Photo- Aajtak)

  • बेउर थानेदार समेत कुल 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार
  • पैसे लेकर छोड़ने का आरोप
  • 2 लाख के सिक्के बरामद

बिहार के पटना के बेउर थाना में लुटेरों को पकड़कर रिश्वत लेकर छोड़ने के आरोप में बेउर थानेदार प्रवेश भारती समेत 5 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है. इन पर आरोप है कि इन्होंने लुटेरों से डेढ़ लाख रुपये घूस लेकर उन्हें छोड़ दिया.

इस मामले में उन पांच पुलिसकर्मियों में बेउर थानेदार प्रवेश भारती, एएसआई विनोद राय व सुनील चौधरी, होमगार्ड कृष्ण मुरारी और विनोद शर्मा हैं. डीआईजी राजेश कुमार के आदेश पर इन्हें गिरफ्तार किया गया है.

गौरतलब है कि पटना के नौबतपुर थाना इलाके में 15-16 जुलाई की रात में एक पिकअप वैन से अपराधियों ने 18 लाख के सिक्के लूटे थे. पटना पुलिस ने इस लूट कांड में शामिल दो लुटेरों को गिरफ्तार किया और जब उनसे पूछताछ की तो उनके द्वारा चौंकाने वाला खुलासा किया गया.

गिरफ्तार लुटरों ने बताया कि गश्ती पुलिस ने लूट के सिक्कों के साथ उस गाड़ी को चेकिंग के दौरान पकड़ा था, जिससे वे भाग रहे थे. फिर हमें गाड़ी के साथ थाना तक लाया. जहां पुलिसवालों से सौदेबाजी हुई और मामला डेढ़ लाख में पट गया. उन्होंने बताया कि इसके बाद हम पैसे देकर वहां सेगायब हो गए.'

फिलहाल सभी 6 लुटेरे गिरफ्तार कर लिए गए हैं. साथ ही उनकी निशानदेही पर लूट के 2 लाख के सिक्के भी बरामद किए गए हैं.

पटना के डीआईजी राजेश कुमार ने बताया '15-16 जुलाई की रात में एक पिकअप वैन से लुटेरों ने नौबतपुर थाना इलाके में 18 लाख का सिक्का लूट लिया था और दूसरी गाड़ी में भाग रहे थे, उसी दरम्यान बेउर थाना के गश्ती दल ने उस गाड़ी को चेकिंग के दौरान पकड़ा और थाने ले आए. जहां सौदेबाजी हुई और डेढ़ लाख रुपये में गाड़ी छोड़ने का सौदा तय हुआ.'

डीआईजी राजेश कुमार ने बताया, 'थाना प्रभारी के आदेश पर लुटेरे सहित गाड़ी को छोड़ दिया गया. उसके बाद एक विशेष टीम बनाकर लुटेरों में से दो अपराधी को पुलिस ने धर दबोचा तब उसने खुलासा किया कि उन्हें उसी रात गश्ती दल ने पकड़ा था, लेकिन डेढ़ लाख रुपये लेकर छोड़ दिया गया था. इस कारण बेउर थाना प्रभारी, दो एएसआई और दो होमगार्ड के जवान को हिरासत में लिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें