scorecardresearch
 

लखनऊ: इंस्पेक्टर ने दी भद्दी गालियां, वीडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड

वायरल वीडियो में थाना इंचार्ज इटौंजा जितेंद्र प्रताप सिंह आग बबूला हो जाते हैं और बुजुर्ग पर गालियों की बौछार कर देते हैं. यही नहीं वह अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए उसे सिलसिलेवार गालियां देते ही जाते हैं और सिपाही से थाने से पकड़कर बाहर करने को कहते हैं. 

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंस्पेक्टर का वीडियो वायरल
  • उच्च अधिकारियों ने लिया संज्ञान
  • कार्रवाई करते हुए किया निलंबन

लखनऊ में एक थाना इंचार्ज का भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए वीडियो वायरल हुआ. इस वीडियो में थाने में बंद एक आरोपी से उसका बुजुर्ग पिता मिलने आता है. जिसके बाद थाना इंचार्ज से उसके बेटे को छोड़ने की बात कहने पर वो इस कदर नाराज हो जाते हैं पूरे थाने में बुजुर्ग को भद्दी-भद्दी गालियां देकर भगा देते हैं. इस पूरे मामले के वीडियो वायरल हो गया है. जिसके बाद इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए थाना इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्र में आने वाले इटौंजा थाना में विनोद नाम के आरोपी को 19 जुलाई को हिरासत में लिया गया था जिसके बाद उसको थाने में बंद कर आगे कार्रवाई की जा रही थी.

आरोप है कि विनोद ने एक महिला से ₹2000 इस बात के लिए लिए थे कि पुलिस अब उसे किसी अन्य मामले में परेशान नहीं करेगी. जिसको लेकर महिला ने थाने में तहरीर दी थी. इसके बाद पुलिस आरोपी विनोद को पुलिस के नाम पर अवैध वसूली करने के रूप में विरासत में ले लिया था और आगे की कार्रवाई की जा रही थी.

इस दौरान आरोपी विनोद के बुजुर्ग पिता थाने पर बेटे को छोड़ने की बात कहते हैं जिस पर थाना इंचार्ज इटौंजा जितेंद्र प्रताप सिंह आग बबूला हो जाते हैं और उसपर गालियों की बौछार कर देते हैं. यही नहीं वह अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए उसे सिलसिलेवार गालियां देते ही जाते हैं और सिपाही से थाने से पकड़कर बाहर करने को कहते हैं. 

इस पूरे मामले पर वहां पर खड़े किसी व्यक्ति ने वीडियो बना लिया जिसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. अधिकारियों के संज्ञान में आते ही थाना इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और जांच सीओ को दे दी गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें