scorecardresearch
 

UP: नाम बदलकर शख्स ने रचाईं तीन शादियां, पत्नियों का कराया धर्म परिवर्तन, ऐसे खुला राज

उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर की खतौली कोतवाली क्षेत्र की पंजाबी कॉलोनी श्यामपुरी में धर्मपरिवर्तन का एक मामला सामने आया है. आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने अपना नाम बदलकर एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन युवती को अपना शिकार बनाया है.

पुलिस ने महिला को बरामद किया है. पुलिस ने महिला को बरामद किया है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तीन महिलाओं को शख्स ने बनाया अपना शिकार
  • पुलिस लेकर आरोपी के घर पहुंचे हिन्दू संगठन के लोग
  • पहले भी काट चुका है जेल की सजा

उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर की खतौली कोतवाली क्षेत्र की पंजाबी कॉलोनी श्यामपुरी में धर्मपरिवर्तन का एक मामला सामने आया है. आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने अपना नाम बदलकर एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन युवती को अपना शिकार बनाया है.

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब सूचना पर हिन्दू संगठन के लोग आरोपी के घर पुलिस को लेकर जा धमके. घर से पुलिस ने एक युवती अंजली (धर्मपरिवर्तन के बाद बदला हुआ नाम अंजुम ) को बरामद किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी वसीम उर्फ़ मोनू जम्मू कश्मीर रहकर कपड़े का काम करता है. पुलिस को मिली युवती अंजली हमीरपुर की बताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक़ हमीरपुर जनपद में आरोपी वसीम के विरुद्ध बहलाफुसला युवती को भगा ले जाने का मुकदमा भी दर्ज है. घटना के उजागर होने के बाद पुलिस ने जहां हमीरपुर पुलिस को सूचित कर दिया है तो वहीं इस मामले को लेकर थाने में हिन्दू संगठन के लोग ने एकत्रित होकर आरोपी की गिरफ्तारी की भी मांग की. 


इस मामले में पंजाबी कॉलोनी श्यामपुरी वार्ड सभासद अनीता कुमारी ने थाने में लिखित शिकायत पत्र देकर कहा कि आरोपी वसीम ने ( अंजुम (अंजली)  को  अपनी पत्नी बता मुझसे मेरे लेटर पैड पर ये लिखने को कहा था  कि मैं उसे जानती हूं. वसीम का कहना था कि उसे अपनी पत्नी का निवास प्रमाण पत्र बनवाना है. उसने मुझे निक़ाह नामा भी दिखाया था  जिसके बाद मैंने उसे लिखित दे दिया था.जिसका पता मुझे अब चला है कि उसके दिखाए कागज़ फर्जी थे.

इसपर भी क्लिक करें- पंजाब में 13 दिनों से अंतिम संस्कार के इंतजार में है एक लाश, पुलिसवालों के खून से रंगे थे उसके हाथ
 
वहीं, इस मामले में हिन्दू जागरण मंच जिला संयोजक नरेंद्र पवार ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें ये जानकारी मिली थी कुछ मुस्लिम युवकों ने अपना नाम बदलकर दो युवती का धर्मपरिवर्तन कराया है. पुलिस ने दोनों लड़कियों को बरामद किया है. खतौली क्षेत्र में ये एक ऐसा गैंग है जो अपना नाम बदलकर हिन्दू युवतियों का धर्मपरिवर्तन कराने का काम करता है.

इस मामले में आरोपी वसीम के भाई रिज़वान उर्फ़ सोनू ने बताया कि उसका भाई वसीम ऐसा ही काम करता है. कुछ दिन पूर्व वह अंजली नाम की युवती को लेकर आया था. हमने मना भी किया था पर वो नहीं माना. रिज़वान की मानें तो 2014 में भी वसीम शेखपुरा गाँव क़स्बा खतौली की एक हिन्दू युवती ममता को लेकर फ़रार हो गया था जिसमें पुलिस ने उन्हें जम्मू से बरामद किया था ,इस मामले में वह जेल भी रहकर आया था. वसीम अंजुम का आधारकार्ड बनवाने जा रहा था,जिससे पहले ही उसका भांडा फूट गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें