scorecardresearch
 

अंडे में नमक कम होने पर भड़के पुलिस के जवान, दुकानदार को दी गाली, समझाने आए लड़कों को पीटा

Palamu haidarnagar news: एक अंडे की दुकान से ऑमलेट खरीदा और नमक कम होने की बात कहकर दुकानदार को गालियां देने लगे. वहां पर मौजूद युवकों ने उन्हें ऐसा करने से रोका तो उन्होंने एक युवक का मोबाइल फोन पटक दिया और कई युवकों के साथ मारपीट की.

घटना को लेकर आक्रोशित पीड़ित युवक. घटना को लेकर आक्रोशित पीड़ित युवक.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस के जवानों पर कार्रवाई की मांग
  • एसपी बोले, मामले का पता लगाया जा रहा है

पलामू जिले के हैदरनगर मुख्यालय में गुरुवार रात थाने के पुलिसकर्मियों ने शराब पीने के दौरान अंडे में नमक कम होने पर दुकानदार के साथ बदसलूकी कर दी. पास खड़े युवकों ने जब मामले में हस्तक्षेप किया तो उनके साथ मारपीट की और एक का मोबाइल पटक दिया. जिले के एसपी ने बताया कि उन्हें इस संबंध में अब तक जानकारी नहीं मिली है. पता लगने पर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

ज़िले के हैदरनगर थाना में पदस्थ जवान राजा और ड्राइवर प्रदीप शाम करीब 7 बजे हैदरनगर रेलवे गुमटी के समीप शराब पी रहे थे. इसी दौरान उन्होंने वहां एक अंडे की दुकान से ऑमलेट खरीदा और नमक कम होने की बात कहकर दुकानदार को गालियां देने लगे. वहां पर मौजूद युवकों ने उन्हें ऐसा करने से रोका तो उन्होंने एक युवक का मोबाइल फोन पटक दिया और कई युवकों के साथ मारपीट की.

सूचना मिलने पर थाना प्रभारी अजित कुमार मुंडा मौके पर पहुंचे. इसके पहले ही आरोपी पुलिसकर्मी अपनी  कार से फरार हो गए. लोगों को आरोप है कि पहले से उन्हें थाने से फोन कर भगा दिया गया. युवकों और अंडा दुकानदार ने थाना प्रभारी को घटना की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने ऐसे पुलिसकर्मियों को तत्काल हटाने की मांग भी की. मगर थाना प्रभारी युवकों से सुबह थाने आने की बात कहकर चलते बने.

घटना को लेकर पीड़ितों ने विधायक कमलेश कुमार सिंह को फोन पर जानकारी दी. विधायक ने युवकों को कार्रवाई का आश्वासन दिया है. पीड़ित अब जिले पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा को आवेदन देकर पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करेंगे. आरोपियों को तत्काल हैदरनगर से नहीं हटाया गया तो वह राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और आला पुलिस अधिकारियों से मिलकर मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग करेंगे. उन्होंने कहा है कि जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो आंदोलनात्मक रुख भी अपनाने को बाध्य होंगे.

जानकारी के अनुसार, दोनों पुलिसकर्मियों ने दिन में भी बाजार में उत्पात मचाया था. उन्होंने बेवजह कई अन्य ग्रामीणों की भी पिटाई की है. दोनों पुलिसकर्मियों की हरकत से हैदरनगर के लोगों में आक्रोश है.

- सत्यजीत कुमार के साथ पलामू से करुणाकरण की रिपोर्ट

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×