scorecardresearch
 

'जो नौकरी कहोगी दिला दूंगा, बदले में खुश कर देना...', पीड़िता की आपबीती सुन पुलिस भी सन्न

पंजाब में नौकरी दिलाने के नाम पर शोषण के लिए मजबूर करने का शर्मनाक मामला आया है. पढ़ाई छूटने के बाद पीड़िता नौकरी तलाश कर रही थी. इसी दौरान उसकी मुलाकात एक शख्स से हुई. जिसे वो मददगार समझ रही थी असल में वो हैवान निकला. मदद के बदले युवती की आबरू चाहता था. पीड़िता की आपबीती सुन पुलिस भी सन्न रह गई.

X
नौकरी दिलाने के बदले शोषण का मामला नौकरी दिलाने के बदले शोषण का मामला

पंजाब के संगरूर में नौकरी दिलाने के नाम पर एक लड़की को शोषण के लिए मजबूर करने का मामला सामने आया है. यहां नौकरी दिलाने के बदले एक शख्स ने लड़की को शोषण के लिए मजबूर किया. उसने कई अन्य प्रलोभन भी दिए. पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी की तलाश की जा रही है.

संगरूर में बस स्टैंड के पास एक दफ्तर खुला है. यहां नौकरी दिलाने का दावा किया जाता है. एक दुकान पर बड़े-बड़े बोर्ड देखकर पीड़िता यहां पहुंची. उसकी मुलाकात दुकान के मालिक से हुई. उसने उसे नौकरी दिलाने का भरोसा दिया और मोबाइल नंबर ले लिया.

आप खुश रहना, बदले में मुझे खुश करना  

अगले ही दिन उसके पास कॉल आई. दुकान का मालिक फोन पर कई सवाल करने के बाद कहता है, "मैं आपको संगरूर के कॉलेज में एडमिशन दिला दूंगा. साथ ही स्कूटी भी खरीद दूंगा. जो नौकरी कहोगी वो दिला दूंगा. आप हमेशा खुश रहना और इसके बदले में मुझे खुश करना होगा." 

अंजान शख्स की इन बातों से लड़की कई दिनों तक परेशान रही. इस बीच उस शख्स ने कई बार कॉल की. परिवार के लोगों ने बेटी से परेशानी का कारण पूछा, तो उसने पूरी बात बताई. इस पर परिजनों ने पुलिस थाने जाकर उसकी शिकायत की.

आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए- पिता 

लड़की के पिता का कहना है "बेटी संगरूर गई थी और बस स्टैंड के सामने एक दुकान थी, जहां 'नौकरियां ही नौकरियां' का बोर्ड लगा था. इस दौरान बेटी का उक्त शख्स ने नंबर ले लिया और ऐसी घटना हुई. हम चाहते हैं जो आज हमारी बेटी के साथ हुआ, कल किसी और के साथ न हो. इसलिए आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए"

मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया, "नौकरी के नाम पर एक लड़की को फोन कर परेशान करने की शिकायत मिली है. आरोपी ने कुछ ऐसी बातें कही हैं, जो बेहद शर्मनाक हैं. लड़की के बयान के आधार पर दुकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. आगे जांच की जा रही है."


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें