scorecardresearch
 

25 लाख के लालच में गंवाए 70 हजार, युवती के साथ फ्रॉड का यूं हुआ खुलासा

Bihar News:- जहानाबाद शहर के रामनगर विशुनगंज मोहल्ला निवासी एक युवती ने जालसाज के चक्कर में अपने 70 हजार रुपये गंवा दिए.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जहानाबाद में एक युवती से ठगे 70 हजार
  • 25 लाख के इनाम का दिया गया था झांसा

Bihar News: बिहार के जहानाबाद से एक अजीबो-गरीब खबर सामने आई है. जहां एक युवती के मोबाइल पर व्हाट्सएप मैसेज आता है. उसके बाद उसे कॉल किया जाता है. उसके खाते में 25 लाख देने की बात कही जाती है. उसके बाद उस लड़की को एक केनरा बैंक का अकाउंट नबंर दिया जाता है. लड़की घरवालों की गाढ़ी कमाई उस खाते में 2 बार डालती है. उसके बाद जब उसे पता चला कि वह ठगी का शिकार हुई है तो उसने बीच बाजार हल्ला किया कि उसके पैसे लूट लिए गए. उसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की.

मामला जहानाबाद शहर के रामनगर विशुनगंज मोहल्ला निवासी अंजली कुमारी से जुड़ा हुआ है. जिसने जालसाज के चक्कर में अपने 70 हजार रुपये गंवा दिए. परिजनों के डर से लूट का आरोप लगा कर रोने लगी. उसके बाद उसने रुपये लूटे जाने की बात कही. फिर नगर थानाध्यक्ष निखिल कुमार ने त्वरित जांच कर मामले का खुलासा कर दिया. पूछताछ में अंजली कुमारी ने पुलिस के सामने जालसाजी को स्वीकार कर छिनैती होने की बात को नाटक बताया.

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि अंजली कुमारी ने मंगलवार को पैसे छीनने की बात कह कर अस्पताल मोड़ के पास बैठ कर रोने लगी. उसके बाद पुलिस ने जब उसे घटनास्थल पर ले जाकर पूछताछ की तो उसका खुलासा हुआ. पुलिस जब वहां पहुंची तो 2-2 पदाधिकारियों ने मामले की जांच की. किसी ने भी घटनास्थल के पास छिनैती की कोई घटना होने के बारे में कुछ नहीं कहा. जब अंजली कुमारी से पुलिस ने गहराई से पूछताछ शुरू की तो उसने सच बता दिया.

अंजली कुमारी ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले एक नंबर से मोबाइल पर व्हाट्सएप कॉल आया, जिसमें जालसाज ने झांसा देकर उन्हें कहा कि आप 25 लाख रुपये इनाम जीती हैं. इतनी बड़ी राशि का नाम सुनते ही वह जालसाज के झांसे में आ गई. कॉल करने वाले व्यक्ति ने एक अकाउंट नंबर दिया. उस पर 50 हजार रुपये जमा करने पर ही 25 लाख की राशि लड़की के खाते पर भेजे जाने का झांसा दिया. बिना कुछ सोचे समझे घर में रखे 50 हजार रुपये वह केनरा बैंक में जाकर उस खाते पर डाल दी, जो जालसाज की ओर से उसे दिया गया था.

जालसाज ने फिर युवती अंजलि को कॉल किया. 20 हजार रुपये और भेजने पर ही इनाम की राशि 25 लाख लड़की के खाते पर डालने की बात कही. युवती दोबारा उसके झांसे में आ गई और फिर उसने घर में रखे 20 हजार रुपये और जालसाज के खाते में डाल दिए. जब उसे पूरी तरह से आभास हो गया कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है तो घर परिवार का डर सताने लगा. उसने पैसे लूटे जाने की बात कहते हुए उसने पुलिस में कंपलेन कर दिया. जांच में पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर दूध का दूध पानी का पानी कर दिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें