scorecardresearch
 

चैंपियन MLA तमंचे पर डिस्को ही नहीं करते, लंबी है इनकी करतूतों की लिस्ट

करीब पौने दो मिनट के इस वीडियो में बीजेपी के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन शराब पीते हुए और हाथों में बंदूकें लेकर खुद को तुर्रमखां समझ रहे हैं. इन्हों ने इस वीडियो में ऐसा जलवा दिखाया कि अंदाज़ा भी नहीं लग पा रहा है कि ये जनता के प्रतिनिधि हैं.

विधायक की इस करतूत से बीजेपी की फजीहत हो रही है विधायक की इस करतूत से बीजेपी की फजीहत हो रही है

देश में रंगबाज़ नेताओं की जमात में लगातार इज़ाफा होता जा रहा है. एक नेता नगर निगम के अधिकारी पर बल्ला बरसाता है तो दूसरे ने दो हाथों में तीन तमंचे और एक कार्बाइन लेकर कीर्तीमान बना डाला. ये नए नेता जी उत्तराखंड से बीजेपी के ही विधायक हैं और फिल्मी गानों पर बंदूकें लहरा लहराकर रंगबाज़ी दिखा रहे हैं. और अब इनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

वीडियो में जलवा

करीब पौने दो मिनट के इस वीडियो में बीजेपी के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन शराब पीते हुए और हाथों में बंदूकें लेकर खुद को तुर्रमखां समझ रहे हैं. इन्हों ने इस वीडियो में ऐसा जलवा दिखाया कि अंदाज़ा भी नहीं लग पा रहा है कि ये जनता के प्रतिनिधि हैं. विधायक कुंवर प्रणव ने इससे पहले भी कई कारनामों को अंजाम दिया है.

कार्बाइन, पिस्टल और रिवाल्वर

अरे राणा जी कौन होते हैं सरकार आपको माफ करने वाले. आप तो कुंवर हैं ऐसे दस बीस फिल्मी राणा तो आप अपनी पतलून झाड़ दें तो निकल आएं. उनकी औकात ही क्या है. जी, बिलकुल बजा फरमाया सरकार आपने. आप कुछ भी कर सकते हैं. यकीनन कोई नहीं है आप जैसा. देख नहीं रहे हैं एक हाथ में कार्बाइन. दूसरे में तीन-तीन पिस्टल. ये कोई मामूली बात है.

हथियारों की नुमाइश

आई.. शबाश.. क्या स्टाइल है कुंवर साहब का. दो पिस्टल हाथ में, तीसरा मुंह में रख लिया. वाह.. आपको देखने पर तो टिकट लगना चाहिए मालिक. स्टाइल देखिए सरकार का. एक टांग स्टूल पर रखी है. हाथों में हथियार. घुटनों पर शराब का ग्लास. और बुरा ना माने मालिक तो एक बात भी कह दूं. सैंडो बनियान में आप कसम से राणा जी ही लग रहे हैं. अरे यकीन ना हो तो शक्ल मिला लीजिए. देखिए लग रहा हैं ना कुंवर साहब बिलकुल राणा जी की तरह.

खानपुर से विधायक

इनको देखिए कुंवर साहब की महफिल में ये भी बीच बीच में गेस्ट अपीयरेंस दे रहे हैं. इन्हें देखिए कितना मज़ा आ रहा है. जी. ऐसे ही थोड़े ना इन्हें पूरे उत्तराखंड में आपको कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन कहा जाता है. आली जनाब हरिद्वार के खानपुर से बीजेपी के विधायक हैं. मगर समाजसेवा के बजाए जनाब बॉडी बिल्डिंग और डांसिंग में बिज़ी हैं.

विधायक है या गैंगस्टर

जनाब को देखकर लगता ही नहीं है कि ये जनता के चुने नुमाइंदे. इनका अंदाज किसी सड़कछाप जैसा है. सरकार फिल्मी गाने पर ऐसे हथियारों की नुमाइश कर रहे हैं. मानो विधायक न हो गैंगस्टर हों. ये इनका कोई पहला कारनामा नहीं है बल्कि ये जनाब अक्सर ही विवादों में रहते हैं. साहब बर्थडे हो या मुंडन हो. मगर आप तो जनता के नुमाइंदे हैं.. आपको ये शोभा नहीं देता.. सवाल ये भी है कि क्या ये हथियार लाइसेंसी हैं. अगर हैं भी तो उसकी ऐसी नुमाइश करनी चाहिए?

बीजेपी से निलंबित

वीडियो वायरल होने के बाद तमाम तरह की चर्चाएं चल रही हैं. विधायक जी ने अपनी इस करतूत से खुद की तो बेइज़्ज़ती कराई ही है. साथ ही पार्टी को भी कई बार फजीहत करा चुके हैं. हाल में ही उन्हें पत्रकारों से बदसलूकी की वजह से तीन महीने के लिए निलंबित किया जा चुका है. अब भी चैंपियन विधायक सस्पेंड ही चल रहे हैं. लेकिन मजाल क्या कि अपनी हरकतों से बाज आ जाएं.

आपरेशन के बाद जमाई महफिल

विधायक जी अभी अभी दिल्ली से पैर का ऑपरेशन करा के लौटे हैं. और आते ही संगीत की महफिल ऐसी जमाई कि पैर थिरक पड़े. अब जब पूरी दुनिया में बीजेपी की इस चैंपियन की फजीहत हो गई तो जनाब अब माफी मांगने को तैयार हैं लेकिन इस क्लियर कट वीडियो के बाद भी इनका कहना है कि उनके खिलाफ साज़िश हो रही है.

कुंवर की करतूतें

बीजेपी से खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन ने इससे पहले 2006 में हरिद्वार के बहादराबाद में रोडवेज बस के ड्राइवर पर सिर्फ इसलिए फायर कर दिया था क्योंकि उसने उन्हें साइड नहीं दिया था. 2010 में मंगलौर के एक कार्यक्रम में उनका फायरिंग का वीडियो काफी वायरल हुआ था. 2010 में ही चैंपियन ने रूड़की में पोलरिस होटल के मालिक पर गोली चला दी थी. 2013 में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के सरकारी आवास पर चल रही डिनर पार्टी में गोली चलाई थी. 2015 में कुंवर प्रणव चैंपियन ने हरिद्वार के पथरी में खनन को लेकर ग्रामीणों पर गोलियां दाग दी थी. अब उन्हें दिल्ली में एक निजी चैनल के रिपोर्टर को जान से मारने की धमकी देने पर पार्टी ने 3 महीने के लिए निलंबित किया हुआ है.

लेकिन इस बार उनकी मुसीबतें ज्यादा बड़ी हो सकती है जहां पार्टी उनसे काफी नाराज हैं उनके इस वीडियो वायरल होने के बाद हरिद्वार एसएसपी ने मामले का संज्ञान ले लिया है. और पुलिस हरकत में आ गई है. वायरल वीडियो की जांच हो रही है. अगर जांच में वीडियो सही पाया जाता है तो हरिद्वार के खानपुर विधायक की गिरफ्तारी भी हो सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें