scorecardresearch
 

मृत बच्चे की पहचान चुराकर 20 साल तक की जॉब, शादी भी कर डाली!

रिकार्डो सीजर गुएडस (Ricardo Cesar Guedes) ने अमेरिका की नामी यूनाइटेड एयरलाइंस की 40 फ्लाइट में भी अपनी सेवा दी है. उसने फर्जीवाड़ा कर पासपोर्ट बनवाया था. वहीं उसने फर्जी नाम से शादी भी की थी.

X
रिकार्डो सीजर गुएडस ने किया फर्जीवाड़ा रिकार्डो सीजर गुएडस ने किया फर्जीवाड़ा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ब्राजील के शख्‍स ने किया फर्जीवाड़ा
  • एयरपोर्ट पर हुआ असली पहचान का खुलासा

कई बार लोग नौकरी करने के लिए क्‍या से क्‍या कर जाते हैं. इस बात का नमूना ब्राजील के शख्‍स ने पेश किया है. उसने फर्जीवाड़ा कर 20 सालों तक नौकरी की. आलीशन जिंंदगी जी. इस व्‍यक्ति की पहचान 49 साल के रिकार्डो सीजर गुएडस (Ricardo Cesar Guedes) के तौर पर हुई है.

वहीं रिकार्डो, विलियम एरिकसन लॉड  (William Ericson Ladd) की पहचान पर नौकरी कर रहा था. रिकॉर्डो ने अमेरिका में घर भी खरीद लिया था. विलियम की तब मौत हो गई थी जब वह महज 4 साल का था. विलियम नाम का ये बच्‍चा अमेरिका के अटलांटा का रहने वाला था. 


डेली स्‍टार के मुताबिक, हद तो ये रही कि रिकॉर्डो ने शादी भी विलियम की आइडेंटी पर कर डाली.  इस बारे में स्‍थानीय अखबार Houston Chronicle में खबर प्रकाशित हुई है. अब इस मामले में रिकॉर्डो पर कार्रवाई हुई है. उस पर गलत जानकारी देकर अमेरिका की नागरिकता लेने का आरोप है. रिकार्डो के खिलाफ टेक्‍सास कोर्ट में शिकायत दी गई थी. जिसमे सामने आया कि विलियम एरिक्‍शन की मौत साल 1979 में वाशिंगटन स्‍टेट में अपने पांचवे जन्‍मदिन से 1 महीने पहले हुई थी.

वहीं रिकॉर्डो 90 के दशक में ब्राजील से अमेरिका के टूरिस्‍ट वीजा पर आया था. साल 1998 में उसने विलियम के नाम पर पासपोर्ट का आवेदन किया और टेक्‍सास के लेक ह्यूस्‍टन (Lake Houston, Texas) में रहना शुरू कर दिया. यहां उसने घर भी ले लिया था. 

ऐसे पकड़ी गया फर्जीवाड़ा 

दरअसल, फ्लाइट अटेंडेंट रिकॉर्डो से डिप्‍लोमेटिक सिक्‍योरिटी सर्विस (DSS) से जुड़े लोगों ने पिछले साल जॉर्ज बुश इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पूछताछ की थी. तब उसका ये फर्जीवाड़ा पकड़ में आया था.

इसके बाद उसने पूछताछ में कहा था कि मेरा सपना अब टूट गया है. रिकॉर्डो ने लंबे समय तक फ्लाइट अटेंडेंट का काम किया. उसने यूनाइटेड एयरलाइंस की 40 फ्लाइट में भी अपनी सेवा दी थी. अब कंपनी ने उसे निकाल दिया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें