scorecardresearch
 

कानपुर स्टेशन पर खाना लेने के लिए भिड़े प्रवासी मजदूर, जमकर हुई मारपीट

कानपुर रेलवे स्टेशन पर खाना लेने के लिए दो कोचों के मजदूरों में मारपीट हुई. उनके बीच जमकर हाथापाई हुई और इस दौरान खाना फर्श पर बिखर गया.

खाना लेने के लिए आपस में भिड़े मजदूर (वीडियो से कैप्चर तस्वीर) खाना लेने के लिए आपस में भिड़े मजदूर (वीडियो से कैप्चर तस्वीर)

  • कानपुर सेंट्रल में आपस में भिड़े प्रवासी मजदूर
  • खाना लेने के लिए 2 कोचों के श्रमिकों में मारपीट

सरकार मजदूरों के लिए एक तरफ ट्रेन चला रही है, तो दूसरी तरफ स्टेशनों पर उनके खाने का प्रबंध कर रही है, लेकिन ट्रेन से अपने घर जाने वाले मजदूर खाना लेने के लिए इतने उतावले हैं कि आपस में ही भिड़ गए. कानपुर सेंट्रल के प्लेटफॉर्म नंबर-8 पर शुक्रवार को एक ऐसा ही नजारा देखने को मिला.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

अहमदाबाद से बिहार जा रही ट्रेन जब प्लेटफॉर्म पर आई तो रेलवे की तरफ से श्रमिकों को बांटने के लिए खाने वाली ट्रॉली रखी गई. जहां खाना लेने के चक्कर में दो कोचों के श्रमिक आपस में भिड़ गए, जबकि खाना सभी के लिए ही आया था और सबको मिलना भी था.

fighting-for-food-two_052320111752.jpgमारपीट करते मजदूर

वो यहीं नहीं रुके बल्कि सारी मर्यादाएं ताक पर रख जमकर मारपीट की. इस दौरान इन्होंने इतना भी नहीं सोचा कि इस समय सभी मजबूरी के मारे हैं, सब लाचार हैं और सब अपने घर जा रहे हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

मजदूरों के बीच इस तरह का बवाल देखकर रेलकर्मी भी वहां से दूर हट गए. इस घटना के दौरान कुछ लोगों को खाने के पैकेट्स मिले और बाकी खाना जमीन पर फैल गया.

इस मामले में कानपुर सेंट्रल के मुख्य अधिकारी हिमांशु शेखर का कहना है कि खाने के पैकेट की ट्रॉली कोच के सामने रखी थी, तभी दो कोचों के यात्री आपस में भिड़ गए.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें