scorecardresearch
 

गुजरात के एक और कोविड अस्पताल में लगी आग, 10 लोगों को सुरक्षित निकाला

गुजरात में फिर से आग लगने की घटना घटी. राज्य के छोटा उदयपुर के बोडेली के कोविड अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की वजह से अस्पताल में अफरा तफरी मच गई. हालांकि वक्त रहते सभी लोगों को बचा लिया गया और सभी कोरोना मरीजों को पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया.

छोटा उदयपुर के एक अस्पताल में आग लगी  छोटा उदयपुर के एक अस्पताल में आग लगी

  • श्रेय अस्पताल में आग लगने से 8 लोगों की हुई थी मौत
  • आंध्र के कोरोना समर्पित होटल में आग लगने से 9 मरे

अहमदाबाद की कोविड अस्पताल श्रेय में लगी आग से 8 लोगों की मौत को अभी लोग भूल भी नहीं पाए थे कि छोटा उदयपुर जिले के बोडेली शहर के एक कोविड अस्पताल में शॉट सर्किट से आग लग गई. आग लगने की वजह से अस्पताल में भर्ती 10 मरीजों को सकुशल निकाल लिया गया.

छोटा उदयपुर के बोडेली के कोविड अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की वजह से अस्पताल में अफरा तफरी मच गई. हालांकि वक्त रहते सभी लोगों को बचा लिया गया और सभी कोरोना मरिजों को पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया.

छोटा उदयपुर के कोविड अस्पताल में जिस वक्त आग लगी उस समय वहां पर कोरोना से संक्रमित 10 मरीज भर्ती थे और उनका इलाज चल रहा था. गनीमत यह रही कि वक्त रहते सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया. इससे जन हानि का कोई नुकसान नहीं हुआ.

इससे पहले पिछले हफ्ते 8 अगस्त को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित उस स्वर्ण पैलेस होटल में आग लग गई जिसका इस्तेमाल कोविड सेंटर के रूप में किया जा रहा था. आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई. आग लगने के समय होटल स्वर्ण पैलेस में 40 लोग थे जिसमें 30 कोरोना मरीज और 10 लोगों का हॉस्पिटल स्टाफ था.

इसे भी पढ़ें --- आंध्र: कोविड केयर सेंटर में आग से मरने वालों की संख्या 9 हुई, पीएम मोदी ने जताया दुख

इस हादसे से 2 दिन पहले 6 अगस्त को तड़के अहमदाबाद में कोविड-19 डेडिकेटेड हॉस्पिटल श्रेय अस्पताल में आग लग गई. इस हादसे में आठ कोरोना मरीजों की मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें --- अहमदाबाद: कोरोना हॉस्पिटल में आग, 8 मरीजों की मौत, CM ने मांगी रिपोर्ट

श्रेय अस्पातल में आग गुरुवार सुबह 3 बजकर 15 मिनट पर आईसीयू में लगी. देखते ही देखते आग ने खतरनाक रूप अख्तियार कर लिया और इसकी चपेट में आने से 8 कोरोना मरीजों की मौत हो गई, जबकि एक पैरा मेडिकल स्टाफ घायल हो गया था. हादसे के बाद श्रेय हॉस्पिटल को सील कर दिया गया और एक ट्रस्टी को हिरासत में लिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें