scorecardresearch
 

कोरोना के बढ़ते केस पर बोले केजरीवाल- जरूरत पड़ी तो दिल्ली में करेंगे लॉकडाउन

सीएम केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि कुछ समय के लिए आप सुबह की सैर बंद कर दें और घर पर रहें. सीएम केजरीवाल ने कहा कि फिलहाल हम लॉकडाउन नहीं कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Photo- PTI) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Photo- PTI)

  • अभी दिल्ली को लॉकडाउन करने की जरूरत नहीं: सीएम केजरीवाल
  • सीएम बोले- जनता कर्फ्यू के कारण कल 50 प्रतिशत बसें नहीं चलेंगी

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसे लेकर केंद्र और राज्य की सरकारें हर संभव कदम भी उठा रही हैं. कोरोना के प्रभाव को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कुछ समय के लिए सुबह की सैर बंद कर दें और घर पर रहें. सीएम केजरीवाल ने कहा, फिलहाल हम लॉकडाउन नहीं कर रहे हैं, लेकिन आपकी सुरक्षा के लिए जरूरी हो तो हम भविष्य में ऐसा कर सकते हैं.

सीएम केजरीवाल ने कहा, राजधानी में किसी भी जगह पर पांच या इससे ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते. अगर पांच लोग एक साथ हैं तो उन्हें एक दूसरे से कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पहले दिए आदेश में 20 या इससे ज्यादा लोगों को एक जगह पर इकट्ठा होने से रोका गया था.

उन्होंने कहा, रविवार को जनता कर्फ्यू के कारण दिल्ली में 50 प्रतिशत बसें नहीं चलेंगी. उन्होंने कहा, एमरजेंसी में लोगों को दिक्कत हो सकती है, ये सोचकर फैसला लिया गया है कि 50 फीसदी बसें चलने दी जाएं. वहीं सीएम ने कहा, खुद के कोरंटाइन के लिए होटल में रह रहे लोगों की जीएसटी माफ की जा रही है.

सीएम ने कहा, गरीब और दिहाड़ी मजदूरों पर बहुत मार पड़ रही है. हम नहीं चाहते कि कोई भुखमरी का शिकार हो. दिल्ली में 72 लाख लोगों को राशन मिलता है. उनका राशन हम बढ़ा रहे हैं. वह फ्री दिया जाएगा. अप्रैल महीने का राशन 30 मार्च देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. लोगों से अपील है कि राशन लेने के लिए लाइन लगाएं तो एक मीटर की दूरी रखें. भीड़ दिखे तो अगले दिन आ जाना.

ये भी पढ़ें- वसुंधरा राजे का भी कोरोना टेस्ट नेगेटिव, कनिका संग पार्टी में थीं मौजूद

सीएम ने कहा कि हमें एहतियात बरतना जरूरी है. इटली, ईरान और चीन का उदाहरण हम देख चुके हैं. हम नहीं चाहते कि दिल्ली का हाल वैसा हो, कई कदम उठाए जा रहे हैं. कोरोना से आपको खुद आप ही बचा सकते हैं. कोई और नहीं बचा सकता. जो आपको कहा गया वो आप करते रहें. जो उपाय बताए गए हैं उन्हें अपनाते रहिए. दूरी बना कर रखें. घर में रहें. बहुत जरूरी न हो तो घर के बाहर न निकलें.

ये भी पढ़ें- जनता कर्फ्यू: नहीं रोकी जाएंगी पहले से चल रही ट्रेनें, रेलवे ने दी सफाई

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें