scorecardresearch
 

लालू यादव की अपील- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में साथ आएं पूर्व डॉक्टर्स

कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने पूर्व डॉक्टर्स, नर्सों से आगे आने की अपील की है.

लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो) लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

  • कहा- आगे आएं नर्स भी, देश को आपकी जरूरत
  • सरकार से की है अनुभव का लाभ लेने की अपील

कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. पूरे देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 600 के पार पहुंच चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. सरकारें कोरोना को काबू करने की कोशिशों में जुटी हैं.

इन सबके बीच अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने पूर्व डॉक्टर्स, नर्सों से आगे आने की अपील की है. लालू यादव ने ट्वीट के जरिए की गई अपील में कहा है कि वे रिटायर डॉक्टर्स और नर्स, जो स्वस्थ हैं, उन्हें आने आना चाहिए और इस खौफनाक बीमारी के खिलाफ जंग में सरकार का साथ देना चाहिए.

पूर्व मुख्यमंत्री ने साथ ही सरकार से भी कहा कि यदि आप बुलाते हैं, वे (रिटायर डॉक्टर्स और नर्स) आएंगे. उन्होंने सलाह दी कि परीक्षा की इस घड़ी में अवकाश प्राप्त चिकित्सकों के ज्ञान के खजाने और उनकी विशेषज्ञता का उपयोग करें. चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने इसके अलावा भी एक के बाद कई ट्वीट किए हैं.

LIVE: एमपी में कोरोना वायरस से पहली मौत, देश में 12 पहुंचा आंकड़ा, दिल्ली में 5 नए केस

लालू यादव ने इसे कठिन समय बताते हुए बिहार के निवासियों के साथ नहीं रहने पर दुख जताया और कहा कि पार्टी के सभी विधायक, पदाधिकारी पूरी सकारात्मकता और सक्रियता के साथ राज्य सरकार का सहयोग कर रहे हैं. लालू ने अपनी पार्टी (राष्ट्रीय जनता दल) को 2.5 लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का निर्देश देने की भी जानकारी दी है.

कोरोना इफेक्ट: लोन-क्रेडिट कार्ड की EMI पर मिलेगी राहत, सरकार ने दिए संकेत

लालू ने भी लॉकडाउन का समर्थन करते हुए कहा है कि कोरोना के खिलाफ जंग में पहला कदम यही है कि घर के बाहर कदम न रखें. गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस के 4 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, पटना में एक मरीज ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था. बता दें कि कोरोना वायरस की महामारी के कारण बिहार सरकार ने भी अपनी सीमाएं सील कर दी थीं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें