scorecardresearch
 

Yes Bank ने लॉन्च किए वेलनेस क्रेडिट कार्ड; फ्री मेडिकल चेकअप, योग क्लासेस जैसे कई फीचर्स

कोरोना वायरस के चलते लोगों के बीच स्वास्थ्य को लेकर जागरुकता बढ़ी है. इस बीच Yes Bank ने वेलनेस क्रेडिट कार्ड लॉन्च किए हैं. जानें इससे जुड़े फीचर्स

Yes Bank के वेलनेस क्रेडिट कार्ड, हेल्थ पर कई फीचर्स (फाइल फोटो) Yes Bank के वेलनेस क्रेडिट कार्ड, हेल्थ पर कई फीचर्स (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कॉन्टैक्टलैस हैं कार्ड
  • फ्री जिम, योग, जुम्बा सेशन
  • दवाओं के खर्च पर एक्स्ट्रा रिवॉर्ड पॉइंट्स

देश में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत हो चुकी है. कोविड-19 ने लोगों के बीच स्वास्थ्य को लेकर जागरुकता बढ़ायी है. इसी जागरुकता को बरकरार रखने के लिए Yes Bank ने आदित्य बिड़ला वेलनेस प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर वेलनेस क्रेडिट कार्ड पेश किए हैं. इन कार्ड से दवाओं की खरीद पर 30 रिवॉर्ड पॉइंट समेत लोगों को फ्री मेडिकल चेकअप, योग क्लासेस जैसे कई और ऑफर भी पेश किए जा रहे हैं.

पेश किए हैं दो कार्ड
Yes Bank ने ‘यस बैंक वेलनेस’ और ‘यस बैंक वेलनेस प्लस’ नाम से दो क्रेडिट कार्ड पेश किए हैं. इन्हें आदित्‍य बिड़ला वेलनेस प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर उतारा गया है, इन कार्ड पर आदित्य बिड़ला मल्टीप्लाई ऐप के माध्यम से कई सुविधाएं मिलेंगी. जैसे कंपनी के पार्टनर सेंटर्स पर मुफ्त जिम, योग और जुम्‍बा सेशंस, डॉक्टर के साथ फोन पर अनलिमिटेड कंसल्टेशंस, डाइट प्लान्स और सालाना आधार पर फ्री मेडिकल चेकअप.

देखें आजतक लाइव टीवी

दवाओं के खर्च पर एक्स्ट्रा रिवॉर्ड पॉइंट्स
दोनों कार्ड से दवाओं की खरीद पर ग्राहकों को प्रत्येक 200 रुपये के खर्च पर 30 रिवॉर्ड पॉइंट तक मिलेंगे, जबकि अन्य खर्च पर छह रिवॉर्ड पॉइंट तक कमाए जा सकेंगे. वेलनेस कार्ड पर ग्राहक को साल में 25 पैरामीटर्स पर फ्री मेडिकल चेकअप की सुविधा और वेलनेस प्लस कार्ड में 31 पैरामीटर्स की जांच की सुविधा मिलेगी. साथ ही आंखों और दांतों की जांच भी नि:शुल्क कराई जा सकेगी.

कॉन्टैक्टलेस हैं कार्ड
बैंक ने दोनों कार्ड को एनएफसी टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया है. इससे ग्राहकों को पीओएस मशीन पर बिना स्वाइप किए सिर्फ टच मात्र से भुगतान करने की सुविधा मिलती है.

फ्री जिम, योग, जुम्बा सेशन
दोनों कार्ड के ग्राहकों को आदित्य बिड़ला वेलनेस के पार्टनर सेंटर्स पर हर महीने फ्री जिम, योग और जुम्बा सेशंस लेने की सुविधा मिलेगी. इसमें वेलनेस प्लस कार्ड धारकों के लिए सेशन की संख्या 12 और वेलनेस कार्ड धारकों के लिए छह होगी.

क्या चार्जेस हैं?
 Yes Bank ने इन कार्ड के लिए सालाना शुल्क रखा है. वेलनेस प्लांस के लिए ग्राहकों को भुगतान करना होगा. इसमें वेलनेस प्लस के लिए 2,999 रुपये और वेलनेस कार्ड के लिए 1,999 रुपये का सालाना शुल्क देना होगा. इस पर कर अलग से लगेगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें