scorecardresearch
 

नई Suzuki S-Cross पेश, बदल गया है लुक, अब और दमदार

New 2022 Suzuki S-Cross: मारुति सुजुकी ने एसयूवी एस-क्रॉस का नया मॉडल पेश किया है. कंपनी ने नए मॉडल में डिजाइन में कई बड़े बदलाव किए हैं. यह लुक में बोल्ड और मस्कुलर है.

एस-क्रॉस का नया मॉडल पेश (Source: Maruti Suzuki) एस-क्रॉस का नया मॉडल पेश (Source: Maruti Suzuki)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एस-क्रॉस के नए मॉडल में बड़े बदलाव
  • प्रीमियम मॉडल के तौर पर हो रही थी बिक्री

New 2022 Suzuki S-Cross: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने सुजुकी एस-क्रॉस (Suzuki S-Cross) का नया मॉडल गुरुवार को पेश कर दिया. कंपनी ने 2022 सुजुकी एस-क्रॉस में पुराने मॉडल की तुलना में डिजाइन को पूरी तरह से बदल दिया है. यह पुराने मॉडल की तुलना में बोल्ड लुक वाला भी है.

प्रीमियम मॉडल के तौर पर बेचा जा रहा था एस-क्रॉस

अभी तक मारुति सुजकी एस-क्रॉस को प्रीमियम मॉडल (Premium) के तौर पर भारतीय बाजार में बेच रही थी. इसे प्रीमियम रिटेल नेटवर्क नेक्सा (NEXA) के जरिए बेचा जा रहा था. पुराने मॉडल को डिजाइन के कारण आलोचनाओं से जूझना पड़ा था. इसे देखते हुए सुजुकी एस-क्रॉस के नए मॉडल के एक्सटीरियर (Exterior) पर काम किया गया है.

फ्रंट में डिजाइन में हुए हैं ये बदलाव

डिजाइन की बात करें तो नया एस-क्रॉस पुराने मॉडल की तुलना में अन्य वाहनों के अधिक करीब लगता है. फ्रंट ग्रिल एक्सएल6 (XL6) के जैसा है. हेडलैंप (Headlamp) में मल्टीपल एलईडी लैंप (Multiple LED Lamp) और इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट (Integrated LED Daytime Running Light) दिए गए हैं. बोनट में भी बदलाव किया गया है और यह मस्कुलर दिख रहा है. इनके अलावा फ्रंट में लार्ज एयर इनटेक, अच्छे से पोजिसंड फॉग लैंप और स्किड प्लेट (Skid Plate) क्रॉसओवर (Crossover) को टफनेस प्रदान कर रहे हैं.

साइड में भी डिजाइन में किए गए बदलाव

नए एस-क्रॉस में साइड को कर्वी बनाया गया है, जो बलेनो के नए वर्जन (New Baleno) जैसा लगता है. रियर साइड में भी डिजाइन को बदला गया है. यहां नए टेललाइट के साथ LED लगाए गए हैं. इनके अलावा थिक क्रोम बार, इंटीग्रेटेड एलईडी स्टॉप लैंप, चंकी बंपर और स्किड प्लेट आदि भी जोड़े गए हैं.

इन फीचरों से लैस है इंजन

कंपनी ने नए मॉडल में 1.4-litre DITC engine दिया है, जो 48 वोल्ट SHVS mild-hybrid टेक्नोलॉजी से लैस है. यह इंजन 5500 आरपीएम पावर आउटपुट और 235 एनएम टॉर्क प्रदान करने में सक्षम है. क्रॉसओवर में सुजुकी ऑलग्रिप सेलेक्ट फोर व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है. इसे इंस्ट्रुमेंट पैनल पर दिए गए एक डायल से कंट्रोल किया जा सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×