scorecardresearch
 

मामूली बढ़त के साथ खुला बाजार, निफ्टी 4, सेंसेक्स 23 अंक मजबूत

सोमवार को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत हल्की बढ़त के साथ हुई. एश‍ियाई बाजार से मिले कमजोर संकेतों को असर शेयर बाजार पर पड़ा है. यही वजह है कि इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन सेंसेक्स 23 अंक बढ़कर 33366 अंक पर खुला। वहीं, निफ्टी 4 अंक की बढ़ोतरी के साथ 10,287 अंक पर रहा.

शेयर बाजार शेयर बाजार

सोमवार को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत हल्की बढ़त के साथ हुई. एश‍ियाई बाजार से मिले कमजोर संकेतों का असर शेयर बाजार पर पड़ा है. यही वजह है कि इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन सेंसेक्स 23 अंक बढ़कर 33366 अंक पर खुला। वहीं, निफ्टी 4 अंक की बढ़ोतरी के साथ 10,287 अंक पर रहा.

शुरुआती कारोबार में ऑटो व मेटल शेयरों में तेजी दिख रही है. निफ्टी-50 पर यस बैंक, इंफ्राटेल, गेल और मारुति के शेयरों में उछाल देखने को म‍िल रहा है. हालांकि बैंक‍िंग शेयरों में शुक्रवार को बनी तेजी कम होती नजर आ रही है.  

रुपये की मजबूत शुरुआत

इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन रुपये ने मजबूत शुरुआत की है. सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे मजबूत हुआ. यह 4 पैसे बढ़कर 64.97 के स्तर पर खुला.

मूडीज की रेटिंग ने दिलाई बढ़त

शुक्रवार को रेटिंग एजेंसी मूडीज ने भारत की रैं‍क‍िंग में बड़ा सुधार किया है. इसका घरेलू शेयर बाजार ने बढ़त के साथ स्वागत किया. पिछले कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन शेयर बाजार ने बढ़त के साथ शुरुआत की और यह बंद भी बढ़त के साथ हुआ.

मूडीज की रेटिंग ने आईटी शेयरों को छोड़कर सभी सेक्टरों को जोरदार बूस्ट दिया. इससे सेंसेक्स जहां 236 अंक बढ़कर 33342.80 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी भी 68.85 अंक बढ़कर 10283.60 के स्तर पर बंद हुआ.

शुक्रवार को मूडीज के रैंक‍िंग सुधारने का फायदाा बैंक‍िंग शेयरों को मिला. शुक्रवार को एसबीआई, यस बैंक और एचडीएफसी बैंकों के शेयरों में उछाल देखने को मिला.  इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचयूएल, ओएनजीसी, आईटीसी समेत अन्य हैवीवेट शेयरों में भी उछाल देखने को मिला.

क्रेडिट एजेंसी मूडीज की तरफ से  भारत की BAA रैंकिंग सुधारने का फायदा घरेलू शेयर बाजार को मिला. शुक्रवार को सेंसेक्स 400 अंक उछला. इस बढ़ोतरी के साथ 33512 के स्तर पर पहुंचा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें