scorecardresearch
 

बाजार की हल्की शुरुआत, सेंसेक्स 33664, निफ्टी 10377 पर खुला

उत्तर कोरिया की तरफ से मिसाइल परीक्षण करने का असर शेयर बाजार पर भी देखने को मिला है. वैश्विक बाजार पर पड़े असर के चलते घरेलू शेयर बाजार ने भी हल्की शुरुआत की है. इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन सेंसेक्स 46 अंक बढ़कर 33,664 अंक पर खुला। निफ्टी 6 अंक चढ़कर 10,377 अंक पर खुला।

X
शेयर बाजार शेयर बाजार

उत्तर कोरिया की तरफ से मिसाइल परीक्षण करने का असर शेयर बाजार पर भी देखने को मिला है. वैश्विक बाजार पर पड़े असर के चलते घरेलू शेयर बाजार ने भी हल्की शुरुआत की है. इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन सेंसेक्स 46 अंक बढ़कर 33,664 पर खुला। निफ्टी 6 अंक चढ़कर 10,377 पर खुला।

ऐसा है शुरुआती कारोबार

फिलहाल निफ्टी 10378.20 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, सेंसेक्स भी फिलहाल महज 3.59 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है. बुधवार को शुरुआती कारोबार में ऑयल कंपनियों और मेटल शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है.

उत्तर कोरिया तय करेगा मार्केट की दिशा

उत्तर कोरिया की तरफ से मिसाइल परीक्षण और इसको लेकर अमेरिकी प्रतिक्रिया बुधवार को बाजार की दिशा तय कर सकता है. उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ने का सीधा असर बाजार पर दिखेगा और इससे घरेलू शेयर बाजार की रफ्तार भी थम सकती है.

मंगलवार को ऐसा रहा हाल

शेयर बाजार में पिछले 8 दिनों से जारी तेजी इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन थम गई. मंगलवार को सेंसेक्स जहां 106 अंक गिरकर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी में भी 29 अंकों की गिरावट देखने को मिली.

मंगलवार को निफ्टी 10370 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, सेंसेक्स 33618.59 के स्तर पर बंद हुआ. हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज , इंफोसिस और ओएनजीसी जैसे शेयरों में बिकवाली बढ़ने से बाजार में दबाव बना और कारोबार  के अंत तक यह दबाव जारी रहा. दिनभर घरेलू शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला.

शुरुआत भी रही  कमजोर

कमजोर वैश्व‍िक संकेतों और वैश्व‍िक बाजार में कमजोर के चलते घरेलू बाजार ने भी मंगलवार को गिरावट के साथ शुरुआत की. इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन सेंसेक्स 2 अंक बढ़कर 33,727 अंक पर खुला। वहीं, निफ्टी 12 अंक गिरकर 10388 अंक पर खुला।

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें