scorecardresearch
 

iVOOMi S1: लॉन्च हो गई 240Km रेंज वाली ये सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 70 हजार से भी कम

iVOOMi S1 में कंपनी ने मेड-इन-इंडिया बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो कि फायर रेजिस्टेंट है। कंपनी का दावा है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है।

X
iVOOMi S1 Electric Scooter
iVOOMi S1 Electric Scooter

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्ट-अप iVOOMi Energy ने आज इंडियन मार्केट में अपने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की नई सीरीज़ को लॉन्च किया है, जिसमें एस1 80, एस1 200 और एस1 240 शामिल हैं। इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत 69,999 रुपये से शुरू होकर 1.21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। ये नया वेरिएंट कुल तीन रंगों में आता है, जिसमें पिकॉक ब्लू, नाइट मैरून और डस्की ब्लैक शामिल है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर आगामी 1 दिसंबर से कंपनी के आधिकारिक डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि पिछले S1 मॉडल को भी ग्राहक खरीद सकेंगे, इसके लिए 85,000 रुपये कीमत अदा करनी होगी। 

iVOOMi S1 240 कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे हाई रेंज वाली स्कूटर है। इसमें कंपनी ने 4.2kWh की क्षमता का ट्वीन बैटरी पैक इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। वहीं S180 वेरिएंट में कंपनी ने 1.5kWh की क्षमता का बैटरी दिया गया है जो कि 80 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। इसका हब-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर 2.5kW तक का पावर आउटपुट देता है। 

S1 के सभी वेरिएंट्स में तीन ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, जिसमें इको, राइडर और स्पोर्ट शामिल है। कंपनी का दावा है कि, S1240 की बैटरी महज 3 घंटे में ही 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। इन फायर रेजिस्टेंट बैटरी पैक पर कंपनी 3 साल की वारंटी भी दे रही है। इसकी टॉप स्पीड 50 से 53 किलोमीटर प्रतिघंटा है और महज 3.5 सेकेंड में ही 0 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ती है। 

महज 2,999 रुपये में घर लाएं स्कूटर: 

स्कूटर के साथ दिए जाने वाले स्वैपेबल बैटरी को आप आसानी से घरेलू सॉकेट से कनेक्ट कर चार्ज कर सकते हैं। कंपनी इसके साथ एक पोर्टेबल चार्जर दे रही है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आसान किस्तों में फाइनेंस भी करवा सकते हैं। इसके लिए आपको हर महीने महज 2,999 रुपये की मासिक किस्त (EMI) देनी होगी। कंपनी जीरो डाउन पेमेंट के साथ 100 प्रतिशत फाइनेंस सुविधा भी ऑफर कर रही है। 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें