Tech Wrap: यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

Top Tech News Of The Day
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 10 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 8:17 PM IST

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

मोदी का ट्वीट, चंद्रयान का हैशटैग...2019 में Twitter पर सिर चढ़कर बोला इनका जादू

साल 2019 खत्म हो रहा है. माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter ने 2019 के अंत में end-of-year डेटा जारी किया है. इसमें कंपनी ने बताया है कि इस साल भारत में Twitter पर टॉप ट्रेंड्स क्या रहे हैं.  इस डेटा में टॉप ट्वीट्स, ट्रेंड्स और ट्विटर हैंडल्स के बारे में है.

Vivo U20 का 8GB रैम वेरिएंट भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Vivo ने अपने U20 स्मार्टफोन के नए 8GB रैम वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है और ग्राहक इसे अब अधिकृत ऑफलाइन स्टोर्स से खरीद सकते हैं. ग्राहकों को साथ ही कुछ ऑफर्स का भी लाभ मिलेगा. इस फोन की खास बातों का जिक्र करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर दिया गया है.

iPhone यूजर्स के लिए Google Maps में आया ये खास फीचर

Google Maps यूज करते हैं तो आपके लिए एक नया फीचर आ रहा है. ये फीचर खास कर उन लोगों को ज्यादा पसंद आएगा जो प्राइवेसी को पसंद करते हैं. इस फीचर का ऐलान सबसे  पहले गूगल ने अपने डेवेलपर कॉन्फ्रेंस Google I/O के दौरान किया था.

5G सपोर्ट और 64MP कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Redmi K30, जानें कीमत

Redmi K20 के अपग्रेड यानी Redmi K30 5G स्मार्टफोन को चीन में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है. शाओमी के सब-ब्रांड Redmi द्वारा तीन और प्रोडक्ट्स की भी लॉन्चिंग की गई है. इसमें Redmi AC2100 राउटर, RedmiBook 13 लैपटॉप और Redmi स्मार्ट स्पीकर शामिल हैं. आपको बता दें Redmi K20 को भारत में जुलाई के महीने में लॉन्च किया गया था. ये पहला स्मार्टफोन है, जिसमें क्वॉलकॉम का लेटेस्ट मिड-रेंज स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही Redmi K30 5G दुनिया का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें सोनी का 64MP IMX686 सेंसर दिया गया है. इसके अलावा शाओमी ने Redmi K30 4G की भी घोषणा की है, जिसमें स्नैपड्रैगन 730G प्रोससर मिलेगा.

OnePlus और Oppo भी ला सकते हैं AirPods जैसे वायरलेस इयरबड्स

Apple ने जब फर्स्ट जेनेरेशन AirPods लॉन्च किए थे तो इसका जमकर मजाक उड़ाया गया. मीम बनाए गए. लेकिन धीरे धीरे AirPods ने रफ्तार पकड़ी और अब ये काफी पॉपुलर हो चुका है. अब Apple AirPods जैसे वायरलेस इयरफोन्स लाने की होड़ सी लगी है.

Read more!

RECOMMENDED