Tech Wrap: यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

Top Tech News Of The Day
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 07 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 7:23 PM IST

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

JioFiber वेलकम ऑफर के बारे में यहां समझें बारीकी से

रिलायंस जियो ने 5 सितंबर को अपने JioFiber प्लान्स की घोषणा की. जियोफाइबर के प्लान्स की शुरुआती कीमत 699 रुपये रखी गई है. इस कीमत में ग्राहकों को 30 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी और स्पीड 100Mbsp रहेगी. वहीं कंपनी ने जियोफाइबर की लॉन्चिंग के साथ ही वेलकम ऑफर की भी घोषणा की है. हम यहं आपको वेलकम ऑफर के बारे में ही विस्तार से समझा रहे हैं.

Flipkart से होगी भारत के पहले 64MP कैमरे वाले स्मार्टफोन की बिक्री

भारत में Realme XT को 13 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने इसके लिए मीडिया इनवाइट शेयर भी कर दिया है. इस स्मार्टफोन की खास बात ये है कि इसमें 64MP कैमरा दिया गया है. ये कंपनी का और भारत का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें 64MP कैमरा मिलेगा. रियलमी ने पहले ही Realme XT के स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा कर दिया है. अब कंपनी ने ये जानकारी दी है कि Realme XT की बिक्री फ्लिपकार्ट के जरिए होगी. फ्लिपकार्ट पर एक माइक्रोसाइट पर इस अपकमिंग स्मार्टफोन का टीजर जारी किया गया है.

BSNL लाया नया प्लान, मिलेगा रोज 33GB डेटा और फ्री कॉलिंग

BSNL ने अपने भारत फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान को विस्तार देते हुए एक नए 1,999 रुपये वाले प्लान को लॉन्च किया है. इसकी लॉन्चिंग JioFiber प्लान्स के आने के तुरंत बाद की गई है. भारत संचार निगम लिमिटेड ने अपने नए 1,999 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान को पेश किया है, जिसमें 33GB डेली डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग दी जाएगी.

WhatsApp वीडियो-ऑडियो कॉलिंग को Google ने ऐसे बनाया आसान

शायद ये आप जानते ही होंगे कि गूगल असिस्टेंट के जरिए थर्ड पार्टी चैटिंग ऐप्स से मैसेज भेजे जा सकते हैं. इसमें वॉट्सऐप भी शामिल है. हालांकि जब भी आप असिस्टेंट से ऑडियो या वीडियो करने के लिए कहेंगे वो मोबाइल डेटा का इस्तेमाल करता है और वीडियो कॉलिंग के लिए डिफॉल्ट तौर पर Google Duo को यूज करता है.

इस पॉपुलर ऐप की Google प्ले स्टोर में हुई वापसी, कर सकते हैं डाउनलोड

100 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स द्वारा डाउनलोड किए गए पॉपुलर डॉक्यूमेंट स्कैनिंग ऐप CamScanner को गूगल ने प्ले स्टोर से हटा दिया था. गूगल ने इस ऐप को स्मार्ट डिवाइसेज में मैलवेयर फैलाने की वजह से हटाया था. Kaspersky Lab ने अपनी एक हालिया रिपोर्ट में बताया था कि कैमस्कैनर में मैलवेयर है. हालांकि अब कंपनी ने इस दिक्कत को दूर कर लिया है और प्ले स्टोर में इसकी वापसी हो गई है.

Read more!

RECOMMENDED