इमरान ताहिर बोले- भारतीय दर्शक ने मुझ पर की नस्लीय टिप्पणी

अफ्रीकी स्पिनर ताहिर का कहना है कि प्रशंसक भारतीय था. ताहिर ने इसकी जानकारी स्टेडियम सुरक्षाकर्मियों की दी.

इमरान ताहिर
विश्व मोहन मिश्र
  • जोहानिसबर्ग,
  • 13 फरवरी 2018,
  • अपडेटेड 10:46 AM IST

एक अज्ञात व्यक्ति ने भारत तथा दक्षिण अफ्रीका के बीच वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे के दौरान इमरान ताहिर के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की है. ताहिर उस मैच में अफ्रीकी प्लेइंग इलेवन में नहीं थे.

सीएसए ने एक बयान में कहा, 'सीएसए को उस वीडियो फुटेज का संज्ञान है, जो वाट्सएप ग्रुप्स और सोशल मीडिया में शेयर किया गया है. इस वीडियो में इमरान ताहिर हैं. ताहिर के खिलाफ एक अज्ञात व्यक्ति ने अभद्र नस्लीय टिप्पणी की है.'

अफ्रीकी लेग स्पिनर ताहिर का कहना है कि प्रशंसक भारतीय था. दक्षिण अफ्रीकी टीम के प्रबंधक मोहम्मद मूसाजी ने कहा है कि एक व्यक्ति पूरे मैच के दौरान ताहिर के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करता रहा.

ताहिर ने इसकी जानकारी स्टेडियम सुरक्षाकर्मियों की दी. बाद में वह सुरक्षाकर्मियों के साथ उस स्थान पर भी गए, जहां से टिप्पणी की गई. ताकि उस व्यक्ति को स्टेडियम से बाहर किया जा सके. इस मामले की जांच सीएसए के अलावा स्टेडियम सुरक्षाकर्मी कर रहे हैं.

पाकिस्तान में जन्मे ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 20 टेस्ट, 84 वनडे और 36 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट 57, वनडे में 139 और टी-20 इंटरनेशनल में 57 विकेट निकाले हैं.

Read more!

RECOMMENDED