वही खलील, वही कीमो पॉल- IPL में दोहरा दिया 3 साल पुराना कमाल

बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने बेहद रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हराकर आईपीएल-12 से बाहर कर दिया.

फोटो- iplt20.com
aajtak.in
  • विशाखापत्तनम,
  • 09 मई 2019,
  • अपडेटेड 11:09 AM IST

बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने बेहद रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हराकर आईपीएल-12 से बाहर कर दिया. विशाखापत्तनम में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स के 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम ने पृथ्वी शॉ (56) और ऋषभ पंत (49) की पारियों की बदौलत 19.5 ओवरों में 8 विकेट पर 165 रन बनाकर जीत दर्ज की.

दिल्ली ने आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ मुकाबले में जीत हासिल करने में कामयाबी हासिल की. दिल्ली कैपिटल्स की इस यादगार जीत में कैरेबियाई ऑलराउंडर कीमो पाल का अहम योगदान रहा. 21 साल के कीमो ने खलील अहमद की गेंद पर 'सनसनीखेज' चौका जमाकर मैच खत्म किया.

दरअसल, अंतिम ओवर में दिल्ली को जीत के लिए पांच रन चाहिए थे. टीम ने तीन गेंदों पर तीन रन बनाए, लेकिन अमित मिश्रा (1) फील्डिंग में बाधा पहुंचाने की वजह से आउट (ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड) हो गए. दिल्ली को अंतिम दो गेंदों में दो रनों की दरकार थी और कीमो पाल (नाबाद 5) ने खलील पर चौका जड़कर टीम को जीत दिला दी.

मजे की बात है कि कीमो पॉल ने तीन साल बाद एक बार फिर खलील अहमद की गेंद पर विजयी शॉट लगाया. दरअसल, इससे पहले 2016 के अंडर-19 वर्ल्ड के फाइनल में कीमो ने भारत के खिलाफ इसी खलील की गेंद पर विजयी रन जुटाकर वेस्टइंडीज को चैम्पियन बनाया था.

तब ढाका में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड के फाइनल में कीमो पॉल ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर जीत के लिए जरूरी एक रन हासिल किया था. और इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने भारत को 5 विकेट से हराकर पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कर कब्जा जमाया था.

Read more!

RECOMMENDED