लॉर्ड्स टेस्ट से पहले दादा ने दिया टीम इंडिया को जीत का फॉर्मूला

ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज का दूसरा टेस्ट खेलेगी. टीम इंडिया इस मुकाबले में दो स्पिनरों के साथ उतर सकती है.

सौरव गांगुली
तरुण वर्मा
  • लंदन (इंग्लैंड),
  • 09 अगस्त 2018,
  • अपडेटेड 8:49 AM IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा. टॉस से पहले ही लंदन में हल्की बारिश हो रही है, जिसके कारण टॉस में देरी हुई है.

इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली को अश्विन के साथ-साथ कुलदीप यादव को भी खिलाने की सलाह दी है. गांगुली ने भारत को लॉर्ड्स टेस्ट में दो स्पिनर्स के साथ उतरने की सलाह दी है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखे अपने एक कॉलम में गांगुली ने कहा कि इंग्लैंड ने अपने युवा खिलाड़ी ओलि पोप को मौका दिया है, जो इंग्लिश सेलेक्टर्स की सोची-समझी रणनीति है, जिससे वह ऑफ स्पिन के अटैक को काउंटर करने पर दांव खेल रही है.

लॉर्ड्स में फिसड्डी इंग्लैंड, 7 साल में एक बार भी एशियाई टीम को हरा नहीं पाई

गांगुली के मुताबिक ऐसे में भारत को अपने दूसरे स्पिनर्स को टीम में मौका देना चाहिए. लॉर्ड्स का इतिहास रहा है कि यहां बॉल स्पिन होता है. जहां तक मैं सोचता हूं, तो इसके लिए कुलदीप यादव एक बेहतर चॉइस होंगे. गांगुली ने कहा कि भारत को किसी भी सूरत में अपने 5 बोलर वाले विकल्प से समझौता नहीं करना चाहिए.

लॉर्ड्स में अपने डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाले सौरव गांगुली ने टीम सीरीज में 1-0 से पिछड़ चुकी टीम इंडिया के लिए कहा कि लॉर्ड्स टेस्ट में टीम को दमखम दिखाना होगा. इंग्लैंड बहुत आसानी से भारत को यहां मौका नहीं देना चाहेगा.

IND vs ENG आलोचक मत बनो, समस्या तकनीकी नहीं मानसिक है: कोहली

उन्होंने कहा, 'अगर भारत की बैटिंग यहां चली, तो वह मैच में जीत दर्ज कर सकता है और एक बार फिर फ्लॉप हुए, तो मेहमान टीम के लिए चीजें बदलने में देर नहीं लगेगी.'

गांगुली ने रविचंद्रन अश्विन की भी प्रशंसा की, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित हैं. उन्होंने कहा, 'भारत के लिए उसकी गेंदबाजी पॉजिटिव चीज रही, सभी बॉलर्स ने अच्छा काम किया, खासतौर से अश्विन ने. उन्होंने अपनी बॉलिंग बहुत विविधता दिखाई और अब वह विपक्षी टीम के लिए बाकी सीरीज में भी एक चुनौती रहेंगे.'

Read more!

RECOMMENDED