स्टीव स्मिथ की सर्जरी अच्छी रही, वर्ल्ड कप के लिए ट्रैक पर

Steve Smith surgery goes very well on track for World Cup: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की कोहनी की सर्जरी अच्छी रही और उनके प्रबंधन ने कहा कि वह इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में खेलने के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं.

Steve Smith
aajtak.in
  • सिडनी,
  • 07 फरवरी 2019,
  • अपडेटेड 6:05 PM IST

Steve Smith surgery goes very well on track for World Cup: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की कोहनी की सर्जरी अच्छी रही और उनके प्रबंधन ने कहा कि वह इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में खेलने के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. स्मिथ पर गेंद से छेड़छाड़ के लिए लगा प्रतिबंध मार्च के अंत में समाप्त हो रहा है. उन्हें लिगामेंट में समस्या के कारण पिछले महीने बांग्लादेश प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट से हटने के लिए बाध्य होना पड़ा था. उन्होंने इसके लिए सर्जरी कराई.

स्मिथ के मैनेजर वारेन क्रेग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वेबसाइट से कहा कि सर्जरी ठीक ठाक रही और उन्हें खेलने के लिए तैयार होने में अभी साढ़े तीन हफ्ते के करीब समय लगेगा. उन्होंने कहा, ‘हम चाहते हैं कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में खेले और इसके बाद विश्व कप और फिर एशेज.’

ऑकलैंड में कल 'करो या मरो' का मैच, न्यूजीलैंड में भारत का रिकॉर्ड है डरावना

पिछले साल मार्च में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर गई थी, तो केपटाउन टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर केमरन बैनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग (Ball Tampering) करते हुए पकड़े गए. बेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया. टीवी रीप्ले में देखा गया कि बेनक्रॉफ्ट को गेंद के आकार को बिगाड़ने के लिए जेब से टेप जैसे ऑब्जेक्ट का इस्तेमाल करते देखा गया, जिसे उन्होंने बाद में अपनी ट्राउजर में छिपाने की कोशिश की.

ऑकलैंड में कीवियों के खिलाफ इस Playing XI के साथ उतरेगा भारत!

टेप को सैंडपेपर में बदलकर इसका इस्तेमाल बेनक्रॉफ्ट ने गेंद को एक तरफ से खुरदरा करने के लिए किया था, ताकि गेंदबाजों को स्विंग मिले. इस घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉल टेंपरिंग की बात मानी. बॉल टेंपरिंग की घटना के कुछ ही घंटे बाद ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने सीए से स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटाने के लिए कहा था. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने भी इस घटना को 'चौंकाने वाला और निराशाजनक कहा था.

बाद में स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़नी पड़ी थी. उपकप्तान डेविड वॉर्नर को भी उनके पद से हाथ धोना पड़ा. स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगाया गया. इसके अलावा कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगा.

Read more!

RECOMMENDED