बैन के बाद श्रीलंकाई टीम में लौटे चांडीमल, टी-20 टीम में हुई वापसी

श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया गया. चांडीमल को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया.

दिनेश चांडीमल
तरुण वर्मा
  • कोलंबो,
  • 09 अगस्त 2018,
  • अपडेटेड 8:28 PM IST

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल ने खेल भावना का उल्लंघन के लिए प्रतिबंध झेलने के बाद आज टी-20 टीम में वापसी की. श्रीलंका क्रिकेट के बयान के अनुसार चांडीमल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टी-20 के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है.

चांडीमल दो टेस्ट मैचों की सीरीज और पहले चार वनडे मैचों में नहीं खेल पाए थे. पांचवां और अंतिम वनडे रविवार को होगा लेकिन चांडीमल को इसके लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है.

चांडीमल, श्रीलंका के कोच चंडिका हथुरासिंघे और मैनेजर असांका गुरूसिंघे पर वेस्टइंडीज के खिलाफ जून में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान दो घंटे तक मैदान पर उतरने से इंकार करने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने प्रतिबंध लगाया था. इससे ठीक पहले चांडीमल पर गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप लगे थे.

लॉर्ड्स टेस्ट से पहले दादा ने दिया टीम इंडिया को जीत का फॉर्मूला

श्रीलंका के कप्तान को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट तथा इसके बाद दो अन्य टेस्ट और चार वनडे के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था.

श्रीलंका की टी-20 टीम इस प्रकार है:

एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), दासुन शनका, कुसल परेरा, धनंजय डि सिल्वा, उपुल तरंगा, कुसल मेंडिस, तिसारा परेरा, शेहान जयसूर्या, शेहान मदुष्का, लाहिरू कुमारा, दिनेश चांडीमल, अकिला धनंजय, जेफरी वंडारसे, लक्षण संदकन और बिनुरा फर्नांडो.

Read more!

RECOMMENDED