CPL के लिए यात्रा करने वाले 162 सदस्य कोविड-19 जांच में निगेटिव

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) 18 अगस्त से खेली जाएगी. त्रिनिदाद में दो स्थलों पर 33 मैच खेले जाएंगे. फाइनल 10 सितंबर को होगा.

फोटो - @CPL
aajtak.in
  • पोर्ट आफ स्पेन ,
  • 07 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 1:17 PM IST

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में हिस्सा लेने के लिए त्रिनिदाद एवं टोबैगो की यात्रा करने वाले 162 सदस्य कोविड-19 जांच में निगेटिव आए हैं. सीपीएल की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार लीग की सुरक्षा के लिए कड़े प्रोटोकॉल के अंतर्गत तीन खिलाड़ी और एक कोच यात्रा नहीं कर सके हैं.

टूर्नामेंट 18 अगस्त से शुरू होगा और त्रिनिदाद में दो स्थलों पर 33 मैच खेले जाएंगे. पहले मैच में पिछले साल की उपविजेता गुयाना एमेजन वॉरियर्स का सामना त्रिनबागो नाइटराइडर्स (टीकेआर) से होगा. फाइनल 10 सितंबर को खेला जाएगा.

यह पहली बार है जब भारतीय क्रिकेटर सीपीएल में हिस्सा लेंगे. मुंबई के 48 साल के लेग स्पिनर प्रवीण ताम्बे टीकेआर की ओर से खेलेंगे, जिन्होंने हाल में घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था.

हर व्यक्ति का 72 घंटे पहले परीक्षण किया गया, ताकि यात्रा करने वाले सभी सदस्य वायरस मुक्त रहें. जमैका में बसे एक खिलाड़ी को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था और वह दो अन्य के साथ ट्रेनिंग कर रहा था, इसलिए सभी तीनों को हटने को कहा गया. एक कोच ऑस्ट्रेलिया में बसे हैं, जिन्हें भी पॉजिटिव पाया गया, जिससे वह भी यात्रा नहीं कर सके.

इन 162 लोगों को आधिकारिक होटल में 14 दिनों के लिए पृथकवास में रखा जाएगा, जहां उनकी नियमित तौर पर जांच होगी. विज्ञप्ति के अनुसार, ‘अगर किसी सदस्य को वायरस से संक्रमित पाया गया, तो उन्हें होटल से हटाकर त्रिनिदाद एवं टोबैगो में मौजूदा प्रोटोकॉल के अनुसार पृथकवास में रखा जाएगा. लेकिन अभी तक जितने भी सदस्य त्रिनिदाद एवं टोबैगो पहुंचे हैं, वे कोविड-19 से मुक्त हैं.’

टूर्नामेंट के परिचालन निदेशक माइकल हॉल ने कहा, ‘हमारी प्राथमिकता सीपीएल में शामिल होने वाले सभी सदस्यों का स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा है.’

Read more!

RECOMMENDED