PAK बल्लेबाज बाबर आजम बोले- कोहली से लगातार मेरी तुलना क्यों?

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज और सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम भारत के कप्तान विराट कोहली से अपनी तुलना नहीं चाहते हैं.

Babar Azam (AFP)
aajtak.in
  • कराची,
  • 04 जुलाई 2020,
  • अपडेटेड 9:07 AM IST

  • बाबर आजम चाहते हैं PAK के महान बल्लेबाजों से हो उनकी तुलना
  • इंग्लैंड सीरीज में गेंदबाजों के खिलाफ अपने प्लान के बारे में बताया

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज और सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम भारत के कप्तान विराट कोहली से अपनी तुलना नहीं चाहते हैं. वह कोहली से लगातार अपनी तुलना से परेशान हैं. उनका कहना है कि पाकिस्तान के महान बल्लेबाजों से उनकी तुलना होनी चाहिए. भारतीय कप्तान कोहली ने अब तक 70 अंतरराष्ट्रीय शतक जमाए हैं. प्रारूपों में वह कमाल का एवरेज रखते हैं. उन्हें 50 से अधिक की औसत से रन बनाए हैं. कोहली से छह साल छोटे बाबर को विभिन्न प्रारूपों में कोहली के बेहतरीन रिकॉर्ड के करीब पहुंचने के लिए अभी लंबा सफर तय करना है.

बाबर आजम ने एक ऑनलाइन मीडिया सेशन में कहा, ‘मुझे अधिक खुशी होगी अगर मेरी तुलना जावेद मियांदाद , मोहम्मद युसूफ या यूनिस खान से होगी. कोहली या किसी अन्य भारतीय से तेरी तुलना क्यों.’ 25 साल के बाबर की करियर की बात करें, तो उन्होंने अब तक 16 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए हैं. वनडे और टी20 में उनका एवरेज 50 से अधिक है, जबकि टेस्ट में 45.12 है. उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में किसी एक बॉलर को वह निशाना नहीं बनाएंगे.

2011 WC फाइनल: श्रीलंका पुलिस ने फिक्सिंग जांच बंद की, कोई सबूत नहीं मिला

उन्होंने कहा, ‘मैं यह नहीं देखता कि बॉलर कौन है या उसकी कैसी साख है. मैं हर गेंद को उसकी परखता हूं. इंग्लैंड के पास उम्दा गेंदबाज हैं और उन्हें घर पर खेलने का फायदा मिलेगा, लेकिन इस तरह की चुनौती वाली परिस्थितियों में ही स्कोर करने की ख्वाहिश रखता हूं.’

बाबर टेस्ट मैच में तिहरा शतक बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ‘जब आप शतक बनाते हैं तो उसे दोहरे शतक में और दोहरे को तिहरे शतक में बदलना चाहते हैं. मैं भी यही करना चाहूंगा.’

उन्होंने माना कि पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की मौजूदगी के बावजूद पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में कोई परेशानी नहीं है. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि नियमित विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ही खेलेंगे.

Read more!

RECOMMENDED