रिलेशनशिप

Boyfriend Day: इन 5 बातों से आपका BF हो सकता है नाराज

  • 1/6

हर साल तीन अक्टूबर को नेशनल ब्वॉयफ्रेंड डे मनाया जाता है. आज हर लड़की अपने ब्वॉयफ्रेंड को कुछ स्पेशल फील कराना चाहती है. पर क्या आप जानती हैं कि आपकी कुछ आदतें आपके ब्वॉयफ्रेंड को बिल्कुल नहीं पसंद. अगर आप में भी हैं ये 5 आदतें तो आप इसे दूर कर अपने ब्वॉयफ्रेंड को खुश कर सकती हैं.

  • 2/6

अपने खर्चे न गिनाएंवैसे तो डेटिंग का पूरा खर्चा लड़कों के ही जिम्मे होता है पर अगर आपने कुछ खर्च कर भी दिया तो उसे गिनाने की जरूरत नहीं है. ये बात आपके ब्वॉयफ्रेंड को बुरी लग सकती है. न ही ब्वॉयफ्रेंड से बार-बार उसके खर्चों के बारे में पूछें.

  • 3/6

छोटी-छोटी बातों से न करें परेशानहर रिलेशनशिप में एक स्पेस की जरूरत होती है. अपने ब्वॉयफ्रेंड को वो स्पेस दें. हर छोटी बात पर उसे फोन कर परेशान न करें और न ही उसका डेली रूटीन जानने की कोशिश करें जैसे अभी क्या किया? अब इसके बाद क्या करोगे?

  • 4/6

एक्स के बारे में न करें चर्चाआपको हर बात पर अपने पुराने रिलेशनशिप के बारे में चर्चा करने की जरूरत नहीं है. अगर हर बात पर अपने पुराने ब्वॉयफ्रेंड का जिक्र करेंगी तो आपके ब्वॉयफ्रेंड को लगेगा कि आप उसे अब तक भूल नहीं पाई हैं.

  • 5/6

ब्वॉयफ्रेंड के घरवालों की बुराईअपने ब्वॉयफ्रेंड के सामने कभी भी उसके घर के किसी सदस्य की बुराई न करें. उसे आपकी ये बातें बुरी लग सकती हैं और हो सकता है कि वो जल्द ही आपसे रिश्ता खत्म करने की बात सोचने लगे.

  • 6/6

ताने मारने से बचेंअगर आपके ब्वॉयफ्रेंड ने आपकी कोई ख्वाहिश पूरी नहीं की है तो उसे बार-बार इस बात का एहसास न कराएं. इससे ब्वॉयफ्रेंड के सामने आपकी इमेज खराब होगी. अच्छा होगा कि आप पुरानी बातें छोड़कर आगे बढ़ें.