लक्षद्वीप आ रहे हैं ISIS के 15 आतंकी? हाई अलर्ट पर केरल तट

श्रीलंका के अधिकारियों ने अपने अलर्ट में कहा कि 15 आतंकियों का जत्था लक्षद्वीप की ओर से जा रहा है. इस अलर्ट के बाद भारतीय सीमा की सुरक्षा में लगी एजेंसियां मुस्तैद हो गई हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 26 मई 2019,
  • अपडेटेड 11:57 AM IST

श्रीलंका में सीरियल बम ब्लास्ट के बाद आतंकियों की एक बड़ी साजिश का पता चला है. श्रीलंका के अधिकारियों ने अपने अलर्ट में कहा कि 15 आतंकियों का जत्था लक्षद्वीप की ओर बढ़ रहा है. इस अलर्ट के बाद भारतीय सीमा की सुरक्षा में लगी एजेंसियां मुस्तैद हो गई हैं. केरल तट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

श्रीलंका के अधिकारियों ने 23 मई को एक अलर्ट जारी किया है. इस अलर्ट में कहा गया है कि आईएसआईएस के 15 आतंकी एक सफेद बोट पर लक्षद्वीप की ओर बढ़ रहे हैं. यह आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं. इस अलर्ट के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने केरल पुलिस और तटरक्षक दलों को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है. साथ ही मछली पकड़ने वालों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है.

आईएसआईएस के आतंकवादियों का पता लगाने के लिए श्रीलंका और लक्षद्वीप द्वीपों के आसपास की सीमा पर मल्टीपल डोर्नियर और कोस्ट गार्ड जहाजों को तैनात किया गया है.

सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि इस तरह के अलर्ट आम हैं, लेकिन इस बार हमारे पास संख्या को लेकर खास सूचना है. ऐसी किसी भी संदिग्ध नौका के दिखने की स्थिति में हमने तटीय पुलिस थानों और जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क रहने के लिये कहा है. श्रीलंका में हमले की घटना के बाद से हमलोग सतर्क हैं. हमने मछली पकड़ने वाली नौकाओं और समुद्र में जाने वाले अन्य लोगों को भी किसी संदिग्ध गतिविधि को लेकर सतर्क रहने के लिए कहा है.

श्रीलंका सीरियल बम ब्लास्ट के बाद बीते दिनों एनआईए की जांच में भी खुलासा हुआ था कि आईएसआईएल के आतंकवादी राज्य में हमलों की साजिश रच रहे हैं. हाल में इराक और सीरिया से आईएसआईएस का सफाया किया जा चुका है. श्रीलंका में 21 अप्रैल को 8 सीरियल बम ब्लास्ट के साथ हुए भीषण आतंकवादी हमले में 250 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी. इस्लामिक स्टेट ने इस घटना की जिम्मेदारी ली थी.

Read more!

RECOMMENDED