सऊदी प्रिंस को मोदी की झप्पी, सुरजेवाला बोले- ऐसे याद कर रहें शहादत?

Saudi arab crown prince mohammed bin salman india visit सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस का स्वागत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़ा. अब इसी मुद्दे पर कांग्रेस ने उनपर निशाना साधा है.

सऊदी प्रिंस के साथ पीएम मोदी (फोटो क्रेडिट: पंकज नांगिया)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 20 फरवरी 2019,
  • अपडेटेड 1:50 PM IST

पाकिस्तान का दौरा करने के बाद सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भारत दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद प्रोटोकॉल तोड़ मंगलवार को एयरपोर्ट पर पहुंचे थे और गले लगाकर उनका स्वागत किया था. इसके बाद बुधवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत के दौरान भी पीएम मोदी ने सऊदी प्रिंस को गले लगाया. बाद में द्विपक्षीय मुलाकात के दौरान सऊदी प्रिंस के साथ हाथ मिलाते पीएम मोदी की हंसते हुए तस्वीर आई थी. लेकिन प्रधानमंत्री का ये अंदाज कांग्रेस को रास नहीं आया. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जो सऊदी अरब पाकिस्तान की आर्थिक मदद कर रहा है उसके स्वागत में प्रधानमंत्री पलक पांवड़े बिछा रहे हैं.

बुधवार को कांग्रेस प्रवक्ता ने ट्वीट किया, ‘राष्ट्रहित बनाम मोदी जी की गले मिलने की नीति: जिस सऊदी अरब ने पाकिस्तान को 20 अरब डॉलर दिए और उसकी तारीफ की, उसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़ दी. क्या पुलवामा के शहीदों को याद करने का यही तरीका है?

 

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र की लिस्ट में आतंकवादी का नाम शामिल करवाना राजनीति करना है? क्या आप साहस दिखाते हुए सऊदी अरब से मांग करेंगे कि वह पाकिस्तान में दिए गए साझा बयान से उस मांग को ठुकराने वाली बात हटवाएं जिसमें मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने की बात कही गई है.

 

आपको बता दें कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान मंगलवार देर रात को दो दिवसीय भारत यात्रा पर पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पालम एयरपोर्ट पहुंच क्राउन प्रिंस का स्वागत किया और वहां उन्हें गले लगाया.

इसके अलावा बुधवार सुबह जब मोहम्मद बिन सलमान राष्ट्रपति भवन पहुंचे तो वहां पर भी नरेंद्र मोदी उन्हें गले लगाते दिखे. हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता से पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ठहाके लगाते हुए तस्वीर सामने आई. इन्हीं तस्वीरों को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है.

भारत आने से पहले सऊदी प्रिंस ने पाकिस्तान का दौरा किया था. जहां पर उन्होंने पाकिस्तान की तारीफ में जमकर कसीदे पड़े. सऊदी अरब ने पाकिस्तान की 20 अरब डॉलर की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है, इसके अलावा उन्होंने कहा है कि वह सऊदी अरब में पाकिस्तान के ब्रांड एंबेसडर हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED