Indian Railway: बिहार के लोगों को मिलेगी बड़ी राहत, इस रूट पर चलेगी तेजस एक्सप्रेस

IRCTC: अगरतला और आनंद बिहार टर्मिनल के बीच चलने वाली साप्ताहिक तेजस राजधानी एक्सप्रेस अब भागलपुर और पटना के रास्ते चलने वाली है. इस ट्रेन के चलने से पूर्व बिहार के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी और इस रूट पर एक और ट्रेन बढ़ जायेगी.

Tejas Rajdhani Express Tejas Rajdhani Express
aajtak.in
  • नई दिल्ली ,
  • 09 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 3:27 PM IST
  • पूर्व बिहार के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी
  • भागलपुर और पटना के रास्ते चलने वाली है तेजस

Tejas Rajdhani Express: बिहार के यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. अगरतला और आनंद बिहार टर्मिनल के बीच चलने वाली साप्ताहिक तेजस राजधानी एक्सप्रेस अब भागलपुर और पटना के रास्ते चलने वाली है. इस ट्रेन के चलने से पूर्व बिहार के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी और इस  रूट पर एक और ट्रेन बढ़ जायेगी. 

नार्थ ईस्ट फ़्रंटियार रेलवे ने न्यू जलपाईगुड़ी-मालदा रूट की जांच कर प्रस्तावित टाइम टेबल रेलवे बोर्ड को भेज दिया है. वह जल्द मालदा- किऊल रूट का टाइम टेबल भी रेलवे बोर्ड को भेज सकती है. रेलवे बोर्ड से स्वीकृति मिलने के बाद जल्द ही यह ट्रेन भागलपुर-पटना के रास्ते चलाई जाएगी. 

ट्रेन संख्या 20501/20502 अगरतला- आनंद बिहार टर्मिनल न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार, पाटलिपुत्र, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते चलती है. लेकिन अब इसका नया रूट तैयार किया जा रहा है. काफी लंबे समय से यहां के लोग राजधानी ट्रेन की मांग कर रहे थे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पटना जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनल के बीच किसी तरह के ठहराव का बदलाव नहीं किया गया है. पिछले 20 वर्षों से भागलपुर के रास्ते देश की राजधानी दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस चलाने की मांग उठ रही थी. हाल ही में इसको लेकर भागलपुर से जदयू सांसद अजय मंडल केंद्रीय रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव से मिले थे और नियमित परिचालन से संबंधित एक मांग पत्र भी सौंपा था. 

ये भी पढ़ें - 
 

 

Read more!

RECOMMENDED