गुजरात: बिजल पटेल बनीं अहमदाबाद की नई मेयर, दिनेश मकवान डिप्टी मेयर

2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने सभी जातीय समीकरण को ख्याल में रखते हुए बिजल पटेल और डॉ जगदीश पटेल को चुना गया.

बिजल पटेल बनीं अहमदाबाद की नई मेयर
गोपी घांघर/मोनिका गुप्ता
  • अहमदाबाद,
  • 14 जून 2018,
  • अपडेटेड 5:50 PM IST

पालडी वार्ड की कॉर्पोरेटर बिजल पटेल अहमदाबाद की नई मेयर के तौर पर चुनी गई हैं. वहीं सूरत के मेयर के तौर पर डॉक्टर जगदीश पटेल को चुना गया है. म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की बोर्ड मीटिंग में दोनों के नाम का चयन किया गया. वहीं बिजल पटेल के साथ- साथ अहमदाबाद के डिप्टी मेयर को तौर पर दिनेश मकवान और स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन के तौर पर मनीनगर वार्ड के अमुल भट्ट को चुना गया.

गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने सभी जातीय समीकरण को ख्याल में रखते हुए बिजल पटेल और डॉ जगदीश पटेल को चुना गया. सूरत में सौराष्ट्र के पटेल का तादाद काफी ज्यादा है. डॉ जगदीश पटेल भी सौराष्ट्र के पाटीदार हैं ऐसे में सूरत के जरिए सौराष्ट्र के पाटीदार पर भी इसका सीधा असर होगा.

वहीं बिजल पटेल के मेयर बनने के पीछे की राजनीति ये बताई जा रही है. कि बिजल पटेल खुद जैन हैं और शादी पाटीदार में की है. पाटीदार बहू के जरिए पाटीदार को मनाया जा रहा है. और जैन की बेटी होने की वजह से जन वोट बैंक को भी खुश किया जा रहा है.

बता दें कि मेयर का कार्यकाल 2.5 साल का रहता है. पिछले ढाई साल में बीजेपी को कॉर्पोरेशन में आम जनता के विरोध का सामना करना पड़ा है. ऐसे में इस बार 2019 के चुनाव को मद्देनजर बीजेपी किसी भी तरह का खतरा नहीं लेना चाहती.

Read more!

RECOMMENDED