AAP के उम्मीदवार आज भरेंगे नामांकन पत्र, कांग्रेस के खिलाफ पोल-खोल अभियान की तैयारी

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए राजधानी दिल्ली में कांग्रेस से गठबंधन की तमाम कोशिशों के बीच आम आदमी पार्टी के सभी उम्मीदवार आज नामांकन पत्र भरेंगे. AAP नेता गोपाल राय ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी बात से पलटी मारी और किसी भी प्रकार के गठबंधन से इंकार करते हुए सभी संभावनाओं पर विराम लगाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दोहरे चरित्र को जनता के सामने बेनकाब करने के लिए पोल खोल अभियान भी चलाएगी.

AAP नेता गोपाल राय (फोटो-Twitter)
पंकज जैन
  • नई दिल्ली,
  • 22 अप्रैल 2019,
  • अपडेटेड 9:19 AM IST

लोकसभा चुनाव में गठबंधन की तमाम कोशिशों के बीच आम आदमी पार्टी के सभी उम्मीदवार आज नामांकन पत्र भरेंगे. दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है. प्रचार में सबसे आगे रही आम आदमी पार्टी के पश्चिमी दिल्ली लोकसभा प्रत्याशी का नामांकन हो चुका है, आज 6 सीटों पर उम्मीदवार नामांकन दाखिल करेंगे.

उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा से दिलीप पांडे, कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र भरेंगे. नामांकन से पहले दिलीप पांडेय सिग्नेचर ब्रिज से रोड शो भी करेंगे. वहीं, पूर्वी दिल्ली लोकसभा प्रत्याशी आतिशी मार्लेना उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. नामांकन से पहले आतिशी बाल्मीकि मंदिर जाएंगी.

नई दिल्ली लोकसभा से बृजेश गोयल राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता की मौजूदगी में अपना नामांकन भरेंगे. वहीं उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा से गूगन सिंह राज्यसभा सांसद संजय सिंह और कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र भरेंगे.

इसके अलावा चांदनी चौक लोकसभा सीट से पंकज गुप्ता कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन और कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. साथ ही दक्षिणी दिल्ली से आप लोकसभा प्रत्याशी राघव चड्ढा भी अपना नामांकन भरेंगे.

आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने नामांकन के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा है. राय के मुताबिक 20 तारीख को ही तीन अन्य लोकसभा, जिसमें पूर्वी दिल्ली, चांदनी चौक एवं उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा का नामांकन होना था, आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस का असली चरित्र जनता के सामने लाने के लिए नामांकन कार्यक्रम रद्द किया था जिससे कांग्रेस कोई फैसला ले सके.

गोपाल राय ने आरोप लगाया कि कांग्रेस दिल्ली और देश की जनता के सामने झूठ फैला रही है कि आम आदमी पार्टी गठबंधन से भाग रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मूल चरित्र एक बार फिर सामने आया है.  कांग्रेस ने अपनी बात से पलटी मारी और किसी भी प्रकार के गठबंधन से इनकार करते हुए सभी संभावनाओं पर विराम लगाया.

फिलहाल आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि वो हरियाणा में जेजेपी गठबंधन के साथ और दिल्ली में अपने दम पर चुनाव लड़कर बीजेपी को हराने का काम करेगी. इसके अलावा कांग्रेस से गठबंधन की कोशिश में नाकाम आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने दावा किया है कि वो कांग्रेस के दोहरे चरित्र को जनता के सामने बेनकाब करने के लिए पोल खोल अभियान भी चलाएगी.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़लेटर

Read more!

RECOMMENDED